शोभित विश्वविद्यालय  में गंगोह दिनांक 25.03.2022 को आदर्श विजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज के द्वारा शोभित विश्वविद्यालय के तत्वाधान में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी गवर्नमेंट ऑफ इंडिया द्वारा प्रायोजित किया गया जिसका विषय ष् क्तनह म्दहपदममतपदहष् रहा। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में पूरे भारत से 400 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ भारतीय परंपराओं के अनुसार दीप प्रज्वलन कर सरस्वती वंदना एवं विश्वविद्यालय कुलगीत के साथ किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आयोजन सचिव प्रोण्;डॉण्द्ध निलाद्री घोष ने कार्यक्रम में उपस्थित शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी एवं कुलपति प्रोण्;डॉण्द्ध रणजीत सिंह एवं सभी सम्मानित अतिथियों का स्वागत करते हुए अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के विषय एवं महत्व पर प्रकाश डाला।कार्यक्रम की शुरुआत में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रोण्;डॉण्द्ध रणजीत सिंह ने अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के सन्दर्भ में अपने उद्धबोधन में कहा कि ड्रग इंजीनियरिंग व्यापक अनुशासन है जिसमें दवाओं की खोजए निर्माणए मूल्यांकन और निर्माण के साथ.साथ विश्लेषणात्मक और गुणवत्ता नियंत्रण प्रक्रियाएं शामिल हैं। प्रौद्योगिकी में हाल की प्रगति ने चिकित्सीय तौर.तरीकों को डिजाइन और विकसित करने के लिए भी प्रोत्साहन प्रदान किया गया है।तत्पश्चात मंच पर आसीन कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी एवं कुलपति प्रोण्;डॉण्द्ध रणजीत सिंहए कुलसचिव प्रोण्;डॉण्द्ध महिपाल सिंहए मुख्य अतिथि प्रोण् ललित कुमार अवस्थी एवं अन्य गणमान्यों की उपस्थिति में ष्ब्वदमितमदबम ंइेजतंबज इववाष् का विमोचन किया गया। 

तत्पश्चात अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रोफेसर ललित कुमार अवस्थी निर्देशक राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानए उत्तराखंड ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह एवं पूरी आयोजन समिति को इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए बहुत.बहुत बधाई दी और कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दी। तत्पश्चात उन्होंने सम्मेलन के विषय को विस्तार.पूर्वक समझाते हुए अपने उद्बोधन में ड्रग इंजीनियरिंगए कंप्यूटर एडेड ड्रग डिज़ाइनए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसए ज़ेब्राफिश आदि तथ्यों पर प्रकाश डाला और उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम सेए हम प्रतिभागियों को इस बदलते प्रतिमान में योगदानकर्ता बनने के लिए उन्हें नई अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता प्रदान करने का प्रयास करना है।

उद्घाटन सत्र के अंत में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोण्;डॉण्द्ध रणजीत सिंहए कार्यक्रम संयोजक प्रोण्;डॉण्द्ध मदन कौशिकए सह संयोजक डॉण् आरिफ नसीर एवं अन्य सभी लोगों को इस कार्यक्रम के लिए अनेक शुभकामनायें दी और आशा व्यक्त कीए कि इस प्रकार के आयोजन से राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अनेक लाभ होंगे। यह आयोजन जिन उद्देश्यों की पूर्ति हेतु किया गया हैए निश्चित ही सभी उसमें सफल होंगे और अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे।

कार्यक्रम के अंत में रिसर्च डीन प्रोफेसर राजीव दत्ता ने कार्यक्रम में उपस्थित कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेंद्र जी एवं कुलपति प्रोण्;डॉण्द्ध रणजीत सिंहए प्रोण्;डॉण्द्ध महिपाल सिंह एवं सभी सम्मानित अतिथियों का आभार प्रकट किया।

ये भी पढ़ें छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु मानव मूल्यों की स्थापना आवश्यक: प्रोफेसर के सी सनी

इस कार्यक्रम मे डॉण् मदन कौशिकए डॉण् दिव्या प्रकाशए डॉण् आरिफ नसीरए डॉण् प्रशांत कुमारए डॉण् श्रीकांत गुप्ताए डॉण् सोमप्रभ दुबेए डॉण् नवीनए डॉ योगेश शर्माए भूपेंद्र चौहानए दीपिका शर्माए शोएब हुसैन आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version