संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2022 के पहले सत्र के लिए पंजीकरण सोमवार, 25 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे जेईई मेन 2022 सत्र 1 आवेदन पत्र भरने के लिए jeemain.nta.nic.in पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : UPSSSC के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए जारी हुए नोटिफिकेशन, जानिए कौन कर सकता है आवेदन और कितनी मिलेगी सैलरी?

प्रवेश परीक्षा को पुनर्निर्धारित किया गया है। जेईई मेन का पहला सत्र अब 20 जून, 21, 22, 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29, 2022 को होगा। परीक्षा स्थगित होने के बाद, 18 अप्रैल को आवेदन विंडो फिर से खोल दी गई थी।

जेईई मेन 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

1.एनटीए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

2.होम पेज पर जेईई मेन 2022 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

3.लॉगिन विवरण प्राप्त करने के लिए पंजीकरण करें।

4.इसके बाद, खाते में लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें।

5.आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

6.पुष्टिकरण पृष्ठ सबमिट करें और डाउनलोड करें।

7.आगे की जरूरत के लिए पेज की हार्ड कॉपी सेव करें।

जेईई मेन का आयोजन राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) में प्रवेश के लिए किया जाता है। जेईई मेन में अर्हता प्राप्त करने वाले शीर्ष 2.5 लाख उम्मीदवार जेईई एडवांस के लिए उपस्थित हो सकते हैं, जो आईआईटी प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और DNP EDUCATION को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version