महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए है। आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर से 25 अक्टूबर, 2021 तक पूरी की जाएगी। जो इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, mpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इसके अलावा, ऑफिशियल पोर्टल, mpsconline.gov.in पर विजिट करके भी आवेदन किया जा सकता है।

इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों की कुल 210 जगह खाली हैं। आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार, वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं। अधिसूचना में उम्मीदवारों की श्रेणी के अनुसार, रिक्तियों का विवरण उपलब्ध है। इसके साथ ही, पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता व संबंधित अन्य पात्रता की विस्तृत जानकारी भी दी गई है।

कौन-कौन कर सकता है अप्लाई

इसे भरने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। पदों के अनुसार, शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

यह भी पढ़े- 10वीं पास वालों के लिए रेलवे में निकली हजारों वैकेंसी, आज ही करें आवेदन

ऐसे करे अप्लाई

• सबसे पहले महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, mpsc.gov.in पर विजिट करें।
• इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Online Facilities सेक्शन में Online Application System लिंक पर क्लिक करें।
• अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा। यहां यूजर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन पेज पर मांगी गई जानकारी दर्ज कर रजिस्टर करें।
• रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, आप पासवर्ड प्राप्त कर लेंगे।
• अब आपको Login लिंक पर क्लिक करना होगा। अब अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version