KCET Result 2022: कर्नाटक एग्जामिनेशन अथॉरिटी के द्वारा आज सुबह कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट केसीईटी के ऑफिशियल वेबसाइट http://kea.kar.nic.in और http://karresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस साल परीक्षा 16,17 और 18 जून को आयोजित करवाया गया था। इसके बाद प्रोविजनल आंसर की 22 जून को घोषित कर दिया गया था। इसके बाद सभी चीजों को ध्यान में रख कर रिजल्ट घोषित किया गया है।

इस साल केसीईटी परीक्षा में 2,16,559 छात्रों ने आवेदन किया था। इसमें 2,10,829 आवेदकों ने परीक्षा में शामिल हुए। इस परीक्षा का आज सुबह परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसके साथ-साथ टॉपर्स की लिस्ट भी जारी की गई है। इस वर्ष बैंगलोर के अपूर्व टंडन इंजीनियरिंग कैटेगरी में टॉप किए हैं। उन्होंने 98.61 फीसदी अंक हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर भी बैंगलोर के सिद्धार्थ सिंह ने 98.33 फीसदी अंक से दूसरे स्थान पर हैं वहीं 98.11 फीसदी अंक से आत्मकुरी वंकेत माधो ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

Also Read: Tips To Make The Morning Routine: सुबह लेट होने से बचना है तो करें ये सिंपल काम

कैसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले केसीईटी के ऑफिशियल वेबसाइट kea.kar.nic.in और karresults.nic.in पर जाएं।
  • इसके होमपेज पर आपको केसीईटी 2022 का रिजल्ट लिंक दिखेगा।
  • यहां पर आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर फिल करें।
  • रिजल्ट चेक करने से पहले आपको अपने नाम के शुरू के 4 शब्द कैपिटल में लिखना होगा।
  • डिटेल्स फिल करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आप रिजल्ट स्क्रीन पर देख सकते हैं।
  • रिजल्ट डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट आउट निकलवा लें। ये आपको भविष्य में काम आ सकता है।

Also Read: Uttar Pradesh: यूनिफॉर्म के साथ-साथ अब कॉपी पेंसिल के लिए बच्चों को ट्रांसफर की जाएगी राशि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version