WhatsApp Feature Update: वॉट्सऐप प्लेटफार्म एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसे दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए वॉट्सऐप अपने प्लेटफार्म को मजबूत बनाने और लोगों हर तरह की सुविधा देने के लिए नए-नए अपडेटस लेकर आता है। आए दिन मार्किट में वॉट्सऐप के नए फीचर पर काम करने की खबरें आती रहती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वॉट्सऐप का एक नया वो फीचर जो रातोंरात ग्रुप के एडमिन को प्रबल बना देगा।

लाने जा रहा है नया फीचर

वॉट्सऐप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली कंपनी WABetinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक बार फिर वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा ही महत्त्वपूर्ण फीचर लाने जा रहा है जिसका नाम होगा “Delete for Group messages for everyone”.

ये भी पढ़ें: Elon Musk: एलोन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर का सौदा रद्ध करने के बाद ट्वीटर पर जवाबी किया मुकदमा

क्या है इस फीचर की खासियत

बताया जा रहा है की इस फीचर से वॉट्सऐप के यूजर्स किसी भी ग्रुप जिसमें वो खुद एडमिन हों, कभी भी किसी का भी मैसेज ग्रुप में शामिल सभी लोगों के लिए डिलीट कर सकते हैं। आपको बता दें, सबसे पहले यह फीचर 2021 में देखा गया था “Delete for Everyone” हालांकि इसमें वॉट्सऐप के यूजर्स सिर्फ अपने डायरेक्ट मैसेज को ही डिलीट कर सकते थे।

आज ही अपने WhatsApp को करें चेक

आप “Delete for Group messages for everyone” के इस फीचर को चेक करने के लिए आप अपने ग्रुप में डिलीट के ऑप्शन को क्लिक कर सकते हैं अगर वहां अभी भी ”Delete for Everyone” लिखा है तो वॉट्सऐप  का यह “Delete for Group messages for everyone” लेटेस्ट फीचर आपके फ़ोन में उपलब्ध नहीं है।

Kept messages भी आएगा नजर

इसके अलावा वॉट्सऐप अपने प्लेटफार्म को और मजबूत बनाने के लिए “Kept messages” नामक फीचर भी ला सकता है। बताया जा रहा है की इस फीचर में कैप्ट मैसेज एक डिसअपीयरिंग मैसेज है जो अस्थायी रूप से एक्सपायरेशन डेट के बाद बदल जाता है। यह लेटेस्ट अपडेट जल्द ही एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप वर्जन के लिए वॉट्सऐप बीटा पर उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: Motorola Razr 2022: फोल्डएबल फोन Motorola Razr 2022 का दिखा पहला लुक, इन ख़ास फीचरों से लैस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version