GLA: लेग्रेंड के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना से पूर्व जीएलए और लेग्रेंड के मध्य एमओयू साइन मथुरा। जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा के पॉलीटेक्निक संस्थान में लेग्रेंड के समूह ब्रांड न्यूमेरिक द्वारा अपनेसीएसआर प्रोग्राम के तहत सेंटर आॅफ एक्सीलेंस की स्थापना की गई है। इसके साथ ही कंपनी ने जीएलए के साथ एमओयू साइन किया है। इस समझौते और सेंटर की स्थापना से इलेक्टिंकल इंजीनियरिंग के छात्रों को रोजगार सहित बहुत अवसर मिलेंगे। साथ ही इंडस्टी में कुषल पेषवरों की मांग पूरी होगी।

पॉलीटेक्निक संस्थान में इलेक्टिंकल इंजीनियरिंग के छात्रों हेतु सेंटर फ एक्सीलेंस के षुभारंभ से पूर्व लेग्रेंड इंडिया गु्रप की कंट्री हेड सीएसआर आबिदा अनीज ने कहा कि लेगैं्रड समूह का हिस्सा होने के नाते न्यूमेरिक अब वास्तव में एक वैश्विक कंपनी है। यह समूह सीएसआर पहल के हिस्से के रूप में एक अंतर को खत्म करने और अपने क्षेत्र में कुशल पेशेवरों की मांग को पूरा करने के लिए कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। देश में विशाल प्रतिभा पूल को ध्यान में रखते हुए लेग्रैंड को यकीन है कि जीएलए विश्वविद्यालय साझेदारी उद्योग के लिए तैयार प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद करेगा।

लेग्रेंड समूह के सीईओ सतपाल सिंह ने सीएसआर एक्टिविटी के तहत सेंटर आॅफ एक्सीलेंस की स्थापना के दौरानकहा कि वर्तमान में यूपीएस इंडस्टंी बहुत अच्छे ग्रोथ उत्पाद पर चल रही है। इस फील्ड में इलेक्टिंकल इंजीनियरिंगके विद्यार्थियों के लिए बहुत सारे अवसर हैं। डेटा सेंटर को लेकर इंडस्ट्री और इंफ्रास्टंक्चर में ग्रोथ हो रहा है। इस सेंटर के खुलने से छात्रों को तकनीकी षिक्षा हासिल करने एवं इस क्षेत्र में ग्रोथ करने के अवसर मिलेंगे ही बल्कि यूपीएस इंडस्ट्री को विद्यार्थियों से फायदा होगा। इस तकनीकी युग में इंडस्ट्री एक्सपर्ट के माध्यम से छात्रों की नॉलेज और स्किल्स को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इस प्रोग्राम में भाग लेने वाले छात्र भी कुछ समय बाद ही अपने आपको एक बडे़ ग्रोथ की तरफ देखेंगे। डीन इंटरनेषनल रिलेषन एंड एकेडमिक कोलाॅबोरेषन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने एमओयू साइन होने पर कहा कि जीएलए विष्वविद्यालय अपने छात्रों को आगे बढ़ाने के बहुत सारे अवसर प्रदान कर रहा है। जिस प्रकार सेंटर आॅफ एक्सीलेंस को तैयार किया गया है वह आने वाले भविश्य में एक रोजगारपरक सेंटर होगा।

डीन एकेडमिक प्रो. आषीश षर्मा ने कहा कि वर्तमान में जहां पावर से रिलेटेड एक्टिविटीज हैं, उन इंडस्टिंयों में काफी ग्रोथ है। चाहे वह डेटा हो, डेटा कंजप्षन हो, चाहे वह डिजिटल टंाॅजेक्षन हो, चाहे वह इंफ्रास्टंक्चर इंडस्ट्री हो, हर इंडस्ट्री में डिमांड है। वर्तमान में जिस प्रकार प्रत्येक इंडस्टंी ग्रो कर रही है, उसी प्रकार जीएलए भी अपने छात्रों को ग्रो कराने में उसी पायदान पर आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Politics: गुलाम नबी आजाद के करीबी का दावा, अगले 14 दिनों में करेंगे नई पार्टी की शुरुआत

लेग्रेंड समूह द्वारा स्थापित सेंटर आॅफ एक्सीलेंस स्थापना और एमओयू साइन कराने में टंेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट काॅरपोरेट रिलेषन जयदीप सिन्हा एवं जनरल मैनेजर काॅरपोरेट रिलेषन कनक अंगिरीष का सहयोग सराहनीय रहा। एमओयू साइन के अवसर पर कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, डीन रिसोर्स जनरेषन एंड प्लानिंग डॉ. दिवाकर भारद्वाज, प्राचार्य डाॅ. विकास षर्मा, ईसी एंड ईई के विभागाध्यक्ष प्रो. विनय कुमार देवलिया, एसोसिएट प्रो. डॉ. संजय कुमार मौर्या, अंजू उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत के साथ पाकिस्तान को भी इंतज़ार है विराट कोहली के शतक का, हुआ खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version