Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय ने 174 लोअर डिवीजन क्लर्क, सामग्री सहायक, फायरमैन, ड्राफ्ट्समैन पदों के लिए 12 वीं, डिप्लोमा, स्नातक डिग्री पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना प्रकाशित की है। पात्र उम्मीदवार 27.05.2022 से 17.06.2022 तक रक्षा मंत्रालय नौकरी 2022 के लिए ऑफ़लाइन (डाक द्वारा) के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022: 12वीं पास 16 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

नौकरी चाहने वाले आधिकारिक वेबसाइट @ mod.gov.in से या नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक अनुभाग में दिए गए लिंक से रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 आवेदन पत्र पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को संबंधित संगठन के पते पर भेज सकते हैं। साथ में आवश्यक दस्तावेज।

वे उम्मीदवार जो निम्नलिखित रक्षा मंत्रालय की रिक्तियों में रुचि रखते हैं, वे शिक्षा योग्यता, वेतन, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन करने की अंतिम तिथि और अधिक जानने के लिए ऑफ़लाइन आवेदन करने से पहले पूर्ण अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

लोअर डिवीजन क्लर्क, मैटेरियल असिस्टेंट, फायरमैन, ड्राफ्ट्समैन के 174 पदों के लिए कुल 174 रिक्तियां जारी की गई हैं।

उपरोक्त विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने से पहले एक उम्मीदवार को पात्रता शर्तों से गुजरना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि वह शैक्षणिक योग्यता के संबंध में उन्हें पूरा करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और ‘DNP EDUCATION’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version