Neet Exam: केरल के कॉलम में नीट परीक्षा के दौरान जिन छात्राओं के अंडर गारमेंट्स उतरवाएं गए थे अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी उनकी परीक्षा फिर कराएगा। एनटीए ने छात्राओं को इसकी पुष्टि करते हुए एक मेल भी भेजा है। विशेष केंद्र पर परीक्षा देने वाली छात्राओं को 4 सितंबर को परीक्षा देने का विकल्प दिया जाएगा। ‌ 17 जुलाई को नीट परीक्षा के दौरान मार्थोमा इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी स्टेट एग्जाम सेंटर पर सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंडरगारमेंट्स तक उतरवा दिए गए थे।

गारमेंट में लगे मेटल के हुक से आपत्ति

इस मामले में राष्ट्रीय स्तर पर तूल पकड़ लिया था। इसको लेकर केरल में खूब धरना प्रदर्शन हुए। इस मामले में हंगामा इतना बढ़ गया था कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय तक को इसे लेकर बयान जारी करना पड़ा था। अंडर गारमेंट्स उतारने के बाद जांच में पता चला कि कथित तौर पर छात्राओं के अंडर गारमेंट में लगे मेटल के हुक से आपत्ति थी। इसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जांच के लिए फैक्ट फाइंडिंग टीम गठित की थी।

छात्रा ने आरोप लगाया

फैक्ट फाइंडिंग टीम में एनडीए की सीनियर डायरेक्टर साधना पराशर सरस्वती विद्यालय रामपुरा की प्रिंसिपल शैलजा ओ आर, प्रगति एकेडमी केरल की सुचित्रा शामिल थी। इस टीम को चार हफ्तों में अपना जवाब दाखिल करना था। इस मामले में जांच कर रही है 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस विवाद की शुरुआत एक 17 साल की छात्रा की शिकायत दर्ज कराने के बाद हुई। छात्रा ने आरोप लगाया था कि प्रवेश परीक्षा से पहले जांच के दौरान उसे इनरवियर हटाने के लिए कहा गया था।

Also Read: Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी को पत्थर चौथ या कलंक चतुर्थी क्यों कहा जाता है, जानिए वजह

एनटीए पैनल गठित किया

अब गिरफ्तार महिलाओं में से तीन को एनटीए ने एक एजेंसी से किराए पर हायर किया था जबकि दो महिलाएं कोल्लम के उच्च तकनीक संस्थान के लिए काम करती हैं, जहां यह घटना हुई थी। केरल सरकार ने इस मुद्दे पर कड़ी कार्यवाही की मांग के बाद एनटीए पैनल गठित किया था। केरल की उच्च शिक्षा मंत्री अरविंद उन्हें धर्मेंद्र प्रधान को लिखे पत्र में छात्राओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने के मसले को निराशाजनक और सदमा देने वाला बताया है।

Also Read: Salt Before Workout: वर्कआउट करने से पहले सिर्फ एक चुटकी नमक का सेवन करें, मिल सकती है जबरदस्त एनर्जी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version