New Rule Of CDS: रक्षा मंत्रालय ने तीन रक्षा बलों – थल सेना, नौसेना और वायु सेना के नियमों में संशोधन के लिए गजट अधिसूचना जारी की है, जो कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति से संबंधित है, एक पद जो एक हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत की मृत्यु के बाद से खाली है। पिछले साल दिसंबर में दुर्घटना।

ये भी पढ़ें: UPPSC Recruitment 2022: 55 पदों के लिए आवेदन करें, वेतन 1 लाख

वायु सेना के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार, सरकार एक ऐसे अधिकारी पर विचार कर सकती है जो एयर मार्शल या एयर चीफ मार्शल के रूप में सेवा कर रहा है या एक अधिकारी जो समान रैंक में सेवानिवृत्त हो गया है, लेकिन नियुक्ति की तिथि पर 62 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं की है। . इसने कहा कि “यदि आवश्यक समझा गया, तो जनहित में” विचार किया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि सरकार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की सेवा को “ऐसी अवधि के लिए बढ़ा सकती है, जब वह आवश्यक समझे, अधिकतम 65 वर्ष की आयु के अधीन”।

सेना और नौसेना के लिए भी इसी तरह की अधिसूचना जारी की गई है।

8 दिसंबर को कुन्नूर के पास Mi-17V5 दुर्घटना में भारत के पहले CDS रावत की मौत हो गई थी, एक ऐसा विकास जिसे चल रहे रक्षा सुधारों के लिए एक झटके के रूप में देखा गया था। इसने सशस्त्र बलों में उत्तराधिकार पर भी सवाल उठाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version