Post Office Recruitment 2022: डाक विभाग के द्वारा 8वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। पोस्ट ऑफिस में ट्रेडर्स की भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती परीक्षा में जो भी उमीदगार शामिल होना चाहते हैं वो सभी डाक विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी उम्मीदवार अंतिम तिथि 17 अक्टूबर तक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में ट्रेडर्स के कुल 7 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर और कारपेंटर के पद भी शामिल हैं।

कैसे करें आवेदन

स्टेप 1: सभी उम्मीदवार सबसे पहले डाक विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट है: indiapost.gov.in

स्टेप 2: इसके बाद होमपेज पर आप आवेदन का ऑप्शन दिखेगा। उसपर क्लिक करें।

स्टेप 3: सभी डिटेल्स भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर सबमिट कर दें।

स्टेप 4: आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर एक कॉपी रख लें।

इसे भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2022: बिना परीक्षा दिए पाएं रेलवे में नौकरी, जानें क्या है डिटेल्स

ये है शैक्षणिक योग्यता

इन ट्रेडर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 8वीं पास की सर्टिफिकेट होनी चाहिए। इसके अलावा ट्रेड संबंधित कार्यों में एक साल का एक्सपीरियंस और ड्राइविंग लाइसेंस अनिवार्य है।

उम्र सीमा

न्यूनतम उम्र सीमा: 18 वर्ष
अधिकतम उम्र सीमा: 30 वर्ष

क्या होगी सैलरी

चयनित कैंडिडेट्स को 7वें वेतन के आधार पर प्रतिमाह 63,200 रुपए सैलरी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: सूर्य कुमार की 68 रनों की तूफानी पारी में विराट कोहली का रिएक्शन वायरल, तारीफ कर लगाया गले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version