Rajasthan Anganwadi Bharti 2022: राजस्थान वीमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट (WCD) ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशु पालना गृह कार्यकर्ता व सहायिका के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट www.wcd.rajasthan.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि एप्लीकेशन फॉर्म 19 जुलाई, शाम 5 बजे तक ही भरा जा सकता है।

नोटिस के अनुसार, आवेदक का उसी राजस्व ग्राम/वार्ड (शहरी क्षेत्र) का स्थानीय निवासी होना चाहिए जिस ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के आंगनवाड़ी केंद्र के लिए आवेदन किया जा रहा हो। यदि उसी वार्ड से कोई आवेदन नहीं होता है तो निकटतम अन्य वार्ड की महिला के आवेदन पर विचार किया जा सकता है।

– आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, शिशुपालना गृह कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी पद के लिए उम्मीदवार को कम से कम 12वीं पास होना चाहिए।
– सहायिका के लिए 10वीं पास होना जरूरी है।
– आवेदक का विवाहित होना जरूरी है।

यह भी पढ़े: IAF Agniveer Model Papers 2022: अग्‍निवीर वायु भर्ती परीक्षा 2022 के लिए मॉडल पेपर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आयु सीमा-

उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। लेकिन एससी, एसटी, विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता और विशेष योग्यजन (गति आधारित प्रमस्तिष्क घात, रोग मुक्त कुष्ठ, बौनापन, एसिड अटैक से पीड़ित और पेशीय दुष्पोषण) के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल है। जन्मतिथि के लिए 10वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट को प्रमाण माना जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version