Meta Pay: Mark Zuckerberg ने कहा, आने वाले समय में यूजर्स डिजिटल कपड़े पहनने लगेंगे और मेटावर्स में शॉपिंग भी होगी जिसके लिए एक पेमेंट सिस्टम की जरूरत पड़ेगी।

मेटा (फेसबकु) मेटावर्स और Web3 को लेकर लगातार काम कर रहा है। मेटा ने अब अपना वॉलेट लॉन्च किया है जो कि एक यूनिवर्सल पेमेंट मोड है। मेटा के इस पेमेंट सिस्टम का नाम Meta Pay है जिसके जरिए मेटावर्स के अलावा साधारण पेमेंट भी किए जा सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Meta Pay, फेसबुक पे का ही नया अवतार है।

मेटा पे को लेकर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने एक पोस्ट में कहा है कि Web3 की दुनिया में स्वामित्व को लेकर एक बड़ी लड़ाई और यह उतना ही महत्वपूर्ण भी है। आने वाले समय में यूजर्स डिजिटल कपड़े पहनेंगे। आने वाले समय में मेटावर्स में शॉपिंग भी होगी जिसके लिए एक पेमेंट सिस्टम की जरूरत है।

इसकी लॉन्चिंग पर जुकरबर्ग ने कहा, ‘मौजूदा सुविधाओं से परे, हम कुछ नया काम कर रहे हैं। मेटावर्स के लिए एक वॉलेट जो आपको सुरक्षित रूप से आपकी पहचान, आपके स्वामित्व और आप कैसे भुगतान करते हैं, का प्रबंधन करने देता है।’

यह भी पढ़े: Apple Samsung: ताजा हुए पुराने जख्म! डॉक्यूमेंट्री में छलका ऐप्पल का दर्द, जानें पूरा मामला

Meta Pay को फिलहाल अमेरिका में लॉन्च किया गया है और जल्द ही इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग भी होगी। इस महीने की शुरुआत में ही मेटा ने कहा था कि वह इंस्टाग्राम स्टोरीज में नॉन फंजिबल टोकन (NFTs) को दिखाना शुरू करेगा। इसके लिए कंपनी मेटावर्स के ऑग्यूमेंट रियलिटी प्लेटफॉर्म Spark AR का इस्तेमाल करेगी। Meta ने हाल ही में मेटावर्स के लिए Microsoft और Nvidia जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version