अगर आप रेलवे में सरकारी नौकरी के सपने देख रहे हैं या फिर तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है। भारतीय रेलवे में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। जिनसे देश का युवा अपना भविष्य बना सकता है। अगर आप भी भारतीय रेलवे में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं तो अप्लाई करके आप सरकारी नौकरी पा सकते हैं।

ये भी पढृ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/health/12000-years-ago-human-uses-tobacco/

रेलवे ने अप्रेंटिस में खुली भर्तियां

आपको बता दें,रेलवे ने अप्रेंटिस के 2206 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। महिला और पुरुष दोनों कैंडिडेट्स आवेदन करने के योग्य हैं। आपको बता दें, ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख- 6 अक्टूबर 2021 तक और अंतिम तारीख 5 नवंबर 2021 तय की गई है। इसके साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 5 नवंबर 2021 रखी गई है। इसके साथ ही मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख अभी तक तय नहीं की गई है।

कौन-कौन कर सकता है आवेदन?

जिन लोगों ने 10वीं पास करने 50 प्रतिशत अंकों को प्राप्त किया है वो लोग अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल से लेकर 24 साल रखी गई है। इसके साथ ही एक राहत भरी खबर ये है कि, रेलवे के नियमों के मुताबिक रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। वहीं दूसरी तरफ जनरल,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये रखा गया है। अप्रेंटिस के पदों  पर आवेदन करने के लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitmentweb.net पर जकर जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां जाकर आवेदन भी कर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version