पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इमरान खान ने भारत पर कई बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इंग्लैंड-न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ओर से पाकिस्तान का दौरा रद्द होने के बाद से ही पाकिस्तान भड़का हुआ है। प्रधान मंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि पैसा अब एक बड़ा खिलाड़ी बन गया है और “भारत सबसे अमीर बोर्ड है जो  विश्व क्रिकेट को नियंत्रित करता है। इमरान खान का कहना है कि भारत के पास बेशुमार पैसा है और उसी पैसे के बलबूते पर भारत विश्व क्रिकेट को कंट्रोल कर रहा है।

बीसीसीआई के पास है मोटा पैसा


मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि कोई भी देश भारत के खिलाफ इस तरह का कदम नहीं उठाएगा क्योंकि इसमें उसका काफी पैसा शामिल है। उन्होंने कहा कि इस वक्त पैसा सबसे बड़ा खिलाड़ी है। खिलाड़ियों के साथ-साथ क्रिकेट बोर्ड के लिए भी। भारत के पास बहुत पैसा  है… इसलिए मूल रूप से भारत अब विश्व क्रिकेट को कंट्रोल करता है। मेरा मतलब है…जो भारत कहता है विश्व क्रिकेट बोर्ड वही करता है। कोई भी भारत के साथ ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि वे जानते हैं कि भारत बहुत अमीर है और बीसीसीआई का दबाव भी ज्यादा है।

यह भी पढ़े:दुनियाभर में आतंकवाद फैलाते-फैलाते तरक्की की बात करने लगा पाकिस्तान, जानें इमरान का ‘विकास’ मंत्र

 पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना एहसान करने जैसा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान खान ने कहा कि ये फैसला निराश करने वाला था। पाकिस्तान ने जुलाई 2021 में कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान इंग्लैंड का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें खुद से यह सवाल पूछना चाहिए कि अगर कोई देश उनके साथ ऐसा करता तो वे क्या सोचते। इंग्लैंड ने खुद को नीचा दिखाया। मुझे लगता है कि इंग्लैंड में अभी भी यह भावना है कि वे पाकिस्तान जैसे देशों के साथ क्रिकेट खेलकर बहुत बड़ा एहसान कर रहे हैं। इसके पीछे का कारण है पैसा।  इमरान ने कहा कि किसी भारतीय ने सिंगापुर से फेक न्यूज फैला दी थी और इसे सच मानकर टीमों ने पाकिस्तानी दौरा कैंसिल कर दिया। अगर उनकी टीमों के साथ कोई ऐसा करे तो उनकी हालत कैसी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं. 

Share.
Exit mobile version