Sarkari Naukari 2022: देश के अलग-अलग हिस्सों से युवाओं के लिए बहुत बेहतरीन मौका सामने आया है। इसके लिए जितने भी ईक्षुक उम्मीदवार हैं वो सभी आवेदन कर सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं किन-किन हिस्सों में निकली है सरकारी नौकरी।

DSSSB में निकली जोड़दार भर्ती

दिल्ली अधीनस्थ सेवा आयोग के द्वारा 632 पदों पर जोडदार भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी उम्मीदवार 18 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। इसके साथ आवेदकों की उम्र 30 वर्ष तक ही निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं।

HCL ने निकाली बंपर भर्ती

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के द्वारा ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी पद के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% के साथ ग्रेजुएट होने चाहिए। इसके अलावा गेट परीक्षा 2021 और 2022 में क्वालिफाइड होने चाहिए। वो सभी उम्मीदवार जिनकी उम्र 28 वर्ष से कम है वो सभी लोग 31 अक्टूबर तक एचसीएल के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

आईआईटी मंडी ने निकाली भर्ती

आईआईटी मंडी के द्वारा नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए वेकेंसी निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी 28 अक्टूबर तक ऑफिशियल वेबसाइट oas.iitmandi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस वेकेंसी में कनिष्ठ लेखाकार, कनिष्ठ सहायक और खेल अधिकारी के 35 पदों के लिए आवेदन लिया जाएगा।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version