Apple: दुनिया की मशहूर फोन निर्माता कंपनी एप्पल का नाम आईफोन के साथ-साथ कई अन्य प्रोडक्ट में भी बहुत अधिक है। ऐसे में भारत में फेस्टिव सीजन जारी है। इसी बीच एप्पल ने अपने नए आईपैड को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। आपको बता दें कि एप्पल ने अपने दो नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है।

एप्पल आईपैड प्रो 2022

एप्पल ने एमटू पावर्ड आधारित, एप्पल आईपैड प्रो 2022 को लॉन्च किया है। इसके साथ ही ए14 बायोनिक आईपैड 10 जेन. 2022 को पेश किया गया है। तो चलि जानते है कि आखिर क्या है दोनों की खासियस। एप्पल आईपैड प्रो 2022 को दो रंगों के साथ पेश किया गया है। इसमें पहला रंग ग्रे है और दूसरा सिल्वर रंग के साथ आता है। वहीं, इसमें 11 इंच और 12.9 इंच के साइज में आईपैड को लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival Sale 2022: बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स पर होगी 10000 तक की बचत, पैसा बचाने का शानदार मौका

ये है इसकी खासियत

आईपैड प्रो 2022 काफी हद तक अपने पुराने मॉडल की तरह ही दिखता है। हालांकि, इसमें काफी बदलाव भी किए गए हैं। आईपैड प्रो 2022 में एप्पल का एम2 चिपसेट दी गई है। मालूम हो कि इसमें एप्पल का मैकबुक एयर 2022 में ये चिपसेट इस्तेमाल की गई है। आपको बता दें कि एप्पल का कीबोर्ड और पेन अलग से खरीदना होगा। इसमें 120 रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, इसके रियर में 12 एमपी का वाइड कैमरा और 10 अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इस आईपैड के फ्रंट में 12 एमपी का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

ये फीचर भी जान लीजिए

इसके अलावा इसमें वाई-फाई की सुविधा, 5जी कनेक्टिविटी, फेस आइडी और यूएसबी टाइप सी जैसी सुविधाएं दी गई है। वहीं, इसके रेग्यूलर आईपैड में फ्लैट एज डिजाइन के साथ 5जी का सपोर्ट दिया गया है। इसकी स्क्रीन 10.9 इंच की दी गई है। इसके आगे और पीछे की साइड पर 12-12 एमपी का कैमरा दिया गया है। साथ ही इस डिवाइस को एप्पल की तरफ से 4 सालों तक अपडेट मिलेगा। आपको बता दें कि इस अलग-अलग वैरिएंट की कीमत भी अलग-अलग है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version