Sarkari Naukari: जितने भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और उन्हें कोई मौका नहीं मिल रहा है। तो अब घबराने की जरूरत नहीं है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा 1248 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसमें जितने भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आज आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों के पास आवेदन करने का अंतिम मौका आज है। आवेदन की तिथि आगे बढ़ाने के लिए कोई भी ऑफिशियल नोटिस जारी नहीं की गई है। हालांकि इससे जुड़ी जानकारी आप ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

क्या है शैक्षणिक योग्यता

सभी उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

सभी सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।

कितनी होगी सैलरी

चयनित कैंडिडेट्स को प्रतिमाह 5,200 से 91,300 रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

Must Read:Maharashtra: शिंदे गुट के 22 MLA थामेंगे BJP का हाथ, उद्धव ने किया बड़ा दावा

इस प्रकार होगा चयन

उम्मीदवारों को नौकरी पाने के लिए लिखित परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। इसके साथ स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से भी गुजरना होगा।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों के पास आवेदन का अंतिम मौका आज है। सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने पद के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

Must Read:France: उत्तरी फ्रांस में मिनी Tornado से मची तबाही, दर्जनों घरों को पहुंचा नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version