मुश्किलो से लड़कर शिवांगी गोयल ने रचा इतिहास

Shivangi Goyal:   दो दिन पहले आए यूपीएससी परीक्षा के परिणामों ने इस बार सभी को चौंका दिया, क्योंकि इस बार पहली, दूसरी और तीसरी रैंक पाने लड़कियां ही थी। पहली रैंक श्रुति शर्मा की है, दूसरी रैंक पर अंकिता अगरवाल हैं, तीसरी रैंक पर गामिनी सिंगला हैं।इस बार लड़कियों का UPSC में दबदबा रहा है। इस बीच कई सारी ऐसी कहानियां निकलकर आ रही हैं कि, जो कि, दूसरों के लिए प्रेरणा बन रही हैं।ऐसी ही कहानी है , यूपी के हापुड़ की रहने वाली शिवांगी गोयल की जिनकी कहानी आज हर किसी के लिए प्रेरणा बन चुकी है। इस लिए हर तरफ शिवांगी गोयल की चर्चा हर तरफ हो रही है।

शिवांगी गोयल ने यूपीएससी की परीक्षा में 177 वी रेंक की हासिल

शिवांगी गोयल ने यूपीएससी की परीक्षा में 177 वी रेंक हासिल कर अपने जिले का ही नहीं अपने माता-पिता का भी नाम रोशन किया है। शिवांगी ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे लखनऊ से फोन आया, वहां से 177वीं रैंक प्राप्त करने पर उन्हें बधाई दी गई। यह सुनकर शिवांगी और परिवार के सदस्यों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आपको जानकर हैरानी होगी कि, आईएएस बनी शिवांगी गोयल ने बताया कि कहीं भी कोचिंग नहीं की, स्वंय घर पर ही पढाई कर संघ लोग सेवा आयोग की परीक्षा पास की है। इसके साथ ही ससुराल की मारपीट और ताने झेलते हुए शिवांगी ने ये उपलब्धि हासिल की है। जिसके बाद उन्होंने बताया कि, शादीशुदा होने और घरेलु हिंसा का शिकार बन चुकी हैं।

ये भी पढ़ें केंद्रीय कर्मचारियों पर मेहरबान हो सकती है केंद्र सरकार, बढ़ सकते हैं कर्मचारियों के वेतन

उनका तलाक का केस भी चल रहा है और उनकी एक बेटी भी है। फिलहाल वो अपने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने मायके में रह रही है। शादी से पहले से आईएएस बनने का सपना देखें वाली शिवांगी ने दो बार परीक्षाएं भी दीं लेकिन दोनों बार वह असफल रहीं। उसके बाद वह अपनी 7 साल की बेटी के साथ मायके आ गई और उन्होंने तमाम संघर्षों को पार करते हुए आज एक मुकाम हासिल कर लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version