Shobhit University: आज 24 जुलाई, 2022 का दिन शोभित विश्वविद्यालय के लिये बेहद खास रहने वाला है। शोभित यूनिवर्सिटी जहाँ इस तारीख को ‘विश्वविद्यालय दिवस’ के रूप में मनाता है, वहीं यह दिन माननीय अध्यक्ष डॉ शोभित कुमार जी का जन्मदिन भी है। इस शुभ अवसर पर विश्वविद्यालय में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र-छात्राओं समेत स्टाफ मेंबर्स, फैकल्टी तथा अन्य लोग भी शामिल होंगे।

शोभित विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश के गणमान्य विश्वविद्यालयों में एक माना जाता है जहां स्नातक से लेकर वोकेशनल कोर्सेस तक में विद्यार्थियों को एक अद्वितीय शैक्षणिक वातावरण मिलता है। शोभित विश्वविद्यालय ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज एकीकरण के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी एक विशेष पहचान बना चुका है। अपने मिशन और विजन में यह एक परिकल्पित रणनीतिक विकास में विश्वास करता है।

डॉ शोभित कुमार

डॉ. शोभित कुमार, शोभित विश्वविद्यालय के अध्यक्ष एवं एनआईसीई सोसाइटी के प्रबंध न्यासी हैं। उनकी पहचान एक दूरदर्शी सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में की जाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों तथा ऐसे अन्य लोगों को रोजगार उन्मुख तकनीकी शिक्षा और चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने तथा ग्रामीण विकास के लिये वे प्रयासरत रहे हैं तथा इन क्षेत्रों में उनका योगदान सराहनीय रहा है।

शोभित विश्वविद्यालय

शोभित विश्वविद्यालय का लक्ष्य है कि वैश्विक परिप्रेक्ष्य का ध्यान रखते हुए उत्कृष्ट स्तर की वह शैक्षणिक सुविधा देना है जिसमें गुणवत्ता बरकरार रहे और जो विद्यार्थियों को विश्व स्तर का लीडर बना सके। अपने इस उद्देश्य को पूरा करने में विश्वविद्यालय के सामने सबसे बड़ी चुनौती है कि वह ने केवल आधुनिक तकनीकों को समझे और उसमें आगे रहे बल्कि सर्वोत्तम शिक्षाविदों को विश्वविद्यालय से जोड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर भी खरा उतरे, जिसमें अब तक वह सफल होता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: CBSE Toppers Success Stories: 10वीं और 12वीं के टॉपर्स ने दिए मंत्र, बोले- आपदा को बनाया अवसर

अकादमिक मुद्दा महत्वपूर्ण कुंजी

अकादमिक मुद्दे और प्रतिबद्धताएं विश्वविद्यालय के लिये सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे हैं। शोभित विश्वविद्यालय अकादमिक के साथ-साथ छात्रों के समग्र विकास में महत्वपूर्ण योगदान देता है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, अनुसंधान और नवाचार को बढ़ावा देकर, विश्वविद्यालय युवाओं को सशक्त बनाने के लिये प्रयासरत है।

ये भी पढ़ें:  बार-बार खाने के बाद भी क्यों नहीं बढ़ता पतले लोगों का वजन, वैज्ञानिकों ने किया चौंका देने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version