Spardha Tournament Championship:जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के विद्यार्थियों में खेल के प्रति उमंग जगाये रखने के लिए समय-समय पर एथलेटिक्स, बाॅस्केटबाॅल, बैडमिंटन, फुटबाॅल आदि खेलों का आयोजन किया जाता है।  इसी के तहत जीएलए में प्रथम वर्षीय स्पर्धा चैंपियनशिप का आयोजन विभिन्न खेलों के अन्तर्गत किया गया, जिसमें सैकड़ों विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।स्पर्धा चैंपियनशिप में जीएलए के करीब 600 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। सभी छात्रों ने अपने-अपने हुनर का बेहतर प्रदर्षन किया। मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार एथलेटिक्स में संयुक्त रूप से पवन कुमार और आनंद कुमार को, बैडमिंटन में प्रशांत भदौरिया, बास्केटबॉल में आलोक राय और कृति सेंगर को चैस में, चिराग दीक्षित को, फुटबॉल में हरीष सिंह को, हैंडबॉल में अमन को कबड्डी में अनुराग बालियान को,  कराटे में हर्ष कुशवाहा को, वॉलीबॉल में सौरव सिंह और खुशी गुप्ता को, टेबल टेनिस में हिमानी भारद्वाज और आदित्य गुप्ता को व्यक्तिगत रूप से मंच पर बुलाकर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। विजेता खिलाडियों को मेडल ट्रॉफी और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

सभी विद्यार्थियों मुख्य अतिथि जिला क्रीडा अधिकारी एसपी बमनिया, विशिष्ट अतिथि खेल विभाग के मेंटॉर डा. प्रमोद कुमार जोशी, कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता और एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. हिमांषु षर्मा आदि ने सभी विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि एसपी बमनिया ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से मनोबल को काफी ऊंचाइयों तक ले जाया जा सकता है। इस बढ़ते हुए मनोबल की पढ़ाई में भी महत्वपूर्ण आवश्यकता रहती है। विष्वविद्यालय के खेल अधिकारी अजय सिंह षेखावत ने बताया कि यह प्रतियोगिता पिछले 2 माह से चल रही थी। कोरोना काल में प्रतियोगिताएं न होने के कारण भी छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर भाग लिया और लगभग सभी खेलों में खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।
संचालन की व्यवस्था ब्रिज बिहारी सिंह, आकाश कुमार, रितु जाट, पूनम त्रिवेदी, अमित कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से की। विश्वविद्यालय के कोच जेपी सिंह, अमित कुमार सिंह, भूपेंद्र कुमार मिश्रा, आशीष कुमार राय, राहुल उपाध्याय, श्याम नारायण राय, हरि ओम और सभी ग्राउंड्समैन का विशेष सहयोग रहा।

देश पर दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और DNP EDUCATION को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version