SSC Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सरकार के विभिन्न विभागों में मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

ये भी पढ़ें: UPSSSC लेखपाल परीक्षा 2022: लेखपाल और पूर्ति निरीक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा स्थगित, नई परीक्षा तिथि यहां देखें

आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह दी कि वे अपना ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2022 से बहुत पहले जमा करें और अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें।

“यह उम्मीदवारों के हित में दोहराया जाता है कि मल्टी टास्किंग (एनटी) स्टाफ, और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा-2021 के इच्छुक उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि यानी 30.04.2022 से पहले जमा करना चाहिए और नहीं आयोग ने एक नोटिस में कहा, “बंद होने के दिनों में सर्वर पर भारी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट पर लॉग इन करने में असमर्थता / अक्षमता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा करें।”

आयोग ने घोषणा की कि किसी भी परिस्थिति में ऑनलाइन आवेदन की समय सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी।

इसमें कहा गया है, “उम्मीदवारों को आगे आगाह किया जाता है कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि किसी भी परिस्थिति में नहीं बढ़ाई जाएगी।” सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के कुल 3603 पद भर्ती अभियान के माध्यम से भरे जाएंगे, जबकि एमटीएस की रिक्ति एसएससी ने कहा, बाद में सूचित किया जाएगा।

परीक्षा में एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- I), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षण (PST) (केवल हवलदार के पद के लिए) और एक वर्णनात्मक पेपर (पेपर- II) शामिल होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ और ‘DNP EDUCATION’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version