सरकारी नौकरी की राह देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो ये मौका आपको राजस्थान सरकार दे रही है। राजस्थान सरकार ने शिक्षक के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। सरकार के प्राथमिक शिक्षा विभाग ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक स्तर 1 और स्तर 2 के तहत कई भर्तियां निकाली हैं। 32,000 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी, 2022 है। तो बिना मौका गवाएं जा ही प्लाई करें। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल पड़ सकते हैं।

आवेदन शुल्क


योग्य उम्मीदवार https://recruitment.rajasthan.gov.in/ पर जा सकते हैं और विभिन्न विषयों के लिए सामान्य और विशेष शिक्षा श्रेणियों के तहत आवेदन कर सकते हैं।आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क 100 रुपये है जबकि  एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी और पूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को 60 रुपये का भुगतान करना होगा।  ओबीसी (गैर-क्रीमी लेयर) उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 70 रुपये निर्धारित किया हुआ है।

राजस्थान शिक्षक भर्ती 2022: रिक्ति विवरण और महत्वपूर्ण तिथि


1. प्राथमिक स्तर के शिक्षक: 15500
2. उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षक: 16500
3. ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2022 से शुरू
4. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 फरवरी

यह भी पढ़े: अब ताउम्र की टेट प्रमाण पत्र की अवधि, शिक्षा परिषद का नया फैसला

कैसे करें अप्लाई


1.आधिककारिक वेबसाइट https://recruitment.rajasthan.gov.in/ पर जाएं।
2.लॉगिन’ पर क्लिक करें
3.एक नई वेबसाइट – https://sso.rajasthan.gov.in/ खुलेगी
4.पंजीकरण . पर क्लिक करें
5.रजिस्टर करने के लिए उपयुक्त विकल्पों का चयन करें
6.आईडी और पासवर्ड जनरेट करें और लॉगिन करे
7.फिर सभी जानकारी भरें
8.अपनी पसंद के विषय में स्तर 1 या स्तर 2 में सामान्य/विशेष शिक्षक का चयन करें
9.अंत में फीस भरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version