UGC NET Result 2022: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में जितने भी उम्मीदवार शामिल हुए हैं वो सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट है: ugcnet.nta.nic.in

परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले यूजीसी के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने इस बात की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “यूजीसी नेट का रिजल्ट 5 नवंबर को एनटीए द्वारा घोषित किए जाएंगे। रिजल्ट एनटीए की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगे”

यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 9 जुलाई से 14 जुलाई तक किया गया था। ये परीक्षा 4 चरणों में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर की भी जारी की गई थी। अब आज परीक्षा परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: BARC Jobs 2022: करना चाहते हैं भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में नौकरी, फटाफट करें आवेदन

ऐसे करें रिजल्ट चेक

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद net result 2022 के ऑप्शन पर जाएं।

स्टेप 3: इसके बाद आपके सामने एक बॉक्स ओपन होगा। उसमें आवेदन क्रमांक और डेट ऑफ बर्थ मेंशन करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 4: इसके बाद रिज़ल्ट आपके स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसे डाउनलोड कर लें।

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version