UKSSSC Exams Cancel 2022: उत्तराखंड में परीक्षा को लेकर बहुत बड़ा फैसला लिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम पुष्कर धामी द्वारा शुक्रवार को कैबिनेट का बहुत बड़ा फैसला लिया गया। 770 पदों के लिए होने वाली उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा आयोग के भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। सूत्रों से पता चला है कि ये परीक्षा पेपर लीक मामलों को नकेल कसने पर किया गया है। इस परीक्षा में वाहन चालक, कर्मशाला, अनुदेशक, मत्स्य निरक्षक, मुख्य आरक्षी, पुलिस दूर संचार एवं पुलिस रैंकर्स की परीक्षा शामिल है।

इस पर मुख्यमंत्री का क्या था बयान

हालांकि अब ये परीक्षा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को ट्रांसफर करने का प्रस्ताव पारित किया है। इसमें 7000 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करवाया जायेगा। इस पर मुख्यमंत्री का बयान भी सामने आया है कि, सभी भर्ती परीक्षाओं की शुचिता और गरिमा का ख्याल रखा जा रहा है। इसके साथ ही परीक्षा का एक कैलेंडर जारी कर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। उन्हे किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। परीक्षा की नई तिथि फिर से लाई जाएगी। इसके अलावा ये परीक्षा उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Fake Universities: यूजीसी ने देश भर के 21 विश्वविद्यालयों को घोषित किया फर्जी, यहां देखें पूरी लिस्ट

पेपर लीक मामले के आरोपियों पर लगेगा PMLA

अभी अभी उत्तराखंड के पेपर लीक मामले में विद्यार्थियों द्वारा जमकर हंगामा किया गया था। जिस पर सरकार द्वारा परीक्षा रद्द कर दिया गया। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा कहा गया की इस मामले में जिन लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। उन सभी दोषियों की संपत्ति जब्त की जाएगी। साथ ही पीएमएलए गैंगस्टर एक्ट और प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट लगाकर केस दर्ज किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: सूर्य कुमार की 68 रनों की तूफानी पारी में विराट कोहली का रिएक्शन वायरल, तारीफ कर लगाया गले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version