Up Board Compartment Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा यूपी बोर्ड के दशमी एवं बारहवीं के कंपार्टमेंटल परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया गया है। बता दें, जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था और परीक्षा में शामिल हुए थे। उन सभी विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। सभी परीक्षार्थी इस परीक्षा का परिणाम यूपी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट है: upmsp.edu.in है।

इस बार यूपी बोर्ड के दशमी के कंपार्टमेंटल परीक्षा में 99.98 प्रतिशत और बारहवीं की परीक्षा में 99.98 प्रतिशत स्टूडेंट्स सफल हुए हैं। इस बार दशमी के परीक्षा के लिए 17,745 कैंडिडेट्स आवेदन किए थे। इसमें 15,850 छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। जिसमे 15,847 बच्चे सफल हो पाए हैं। वहीं इसके अलावा बारहवीं में 16,581 छात्र आवेदन किए थे। मगर इसमें सिर्फ 15, 704 छात्र परीक्षा में भाग लिए थे। जिसमे से 17,916 छात्र सफल हो पाए।

Also Read: Delhi News: “पहले आओ पहले पाओ” की स्कीम पर दिल्ली में फ्लैट मिलने का सपना साकार, जारी होगा कब्जा पत्र

यहां से देखें अपना रिजल्ट

स्टेप 1: आप सबसे पहले यूपी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। Upmsp.edu.in

स्टेप 2: इसके बाद होमपेज पर आपको इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट रिजल्ट का लिंक दिखेगा। इस पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद दशमी और बारहवीं के रिजल्ट लिंक पर क्लिक कर ओपन कर लें।

स्टेप 4: इसके बाद आपके स्क्रीन पर एक बॉक्स ओपन होगा। उसमें अपने डिटेल्स भरें और रोल नंबर, रोल कोड सबमिट कर दें।

स्टेप 5: अंत में आपके स्क्रीन पर रिजल्ट ओपन हो जायेगा। इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें।

Also Read: Education: अब EWS और OBC के छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग की नहीं भरनी होगी फीस, सरकार का बड़ा फैसला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version