UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2022-23 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ला ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए जानकारी दी है कि यूपी बोर्ड की साल 2023 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए फॉर्म संशोधन की तिथि बढ़ाकर 28 नवंबर तक कर दी गई है। जिसके बाद अब रजिस्टर्ड छात्र-छात्राएं फॉर्म एडमिट कर सकते हैं। बता दें कि कुछ छात्राओं ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए रजिस्टर्ड नहीं किया था। इसी बीच अब रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी गई है।

छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रेशन में कर सकते हैं संशोधन

अब छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा फॉर्म में केवल चयनित बिषय, जेंडर कोड, दिव्यांगता कोड, माता पिता के नाम की स्पेलिंग या आधार नंबर, मोबाइल नंबर और फोटो ठीक करा सकते हैं। इसके अलावा संबंधित प्रधानाचार्य ऑनलाइन पंजीकरण सभी संस्थागत व व्यक्तिगत छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन अपलोड शैक्षिक विवरणों की त्रुटि में सुधार करेंगे। तिथि बढ़ाने के साथ अब उन छात्राओं को एक मौका और मिला है जिन्होंने पहले अपना रजिस्ट्रेशन नहीं किया था। अब वह छात्र-छात्राएं फॉर्म में संशोधन के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

Also Read- Interview Tips: IAS, IPS इंटरव्यू के दौरान ध्यान रखें यह जरूरी बातें, वरना खराब हो जाएगा इंप्रेशन

जल्द ही जारी होगी बोर्ड की डेट शीट

बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए हर बार लगभग 59 लाभ छात्रों ने आवेदन किया। इसमें हाईस्कूल के 31,28,318 छात्र और इंटरमीडिएट के 27,50,130 छात्र शामिल है। बता दे कि बोर्ड सितंबर 2022 के एक नोटिस में जानकारी दी गई थी कि परीक्षाएं मार्च 2023 से और प्री बोर्ड में प्रेक्टिकल फरवरी 2023 में आयोजित होंगे। अब जल्द ही यूपी बोर्ड डेटशीट 2023 भी जारी कर सकता है। डेट शीट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर छात्र-छात्राएं आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read- KODAK 32 inch LED TV: महज 1499 रुपये में घर लाएं 32 इंच का HD LED TV, जमकर हो रही बिक्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version