UPSSSC यानी यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन ने मेन्स एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। परंतु इस नोटिफिकेशन के आधार पर वही लोग इस एग्जाम के लिए आवेदन भर सकते हैं। जिनको यूपी पीईटी स्‍कोरकार्ड में वैध अंक प्राप्त है। यानी वे उम्मीदवार जो प्रीलिम्स परीक्षा में अच्छे मार्क्स के साथ क्वालीफाई हुए हैं। वह अभ्यर्थी ही सिर्फ इस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू हुई हो चुकी है। उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना नामांकन आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। बता दें कि फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 5 जनवरी 2022 ही है और इस शुल्क में सभी वर्गो के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस ₹25 जमा करनी ही होगी। इस शुल्क में किसी भी तरह की कटौती या छूट नहीं दी जाएगी।

प्रीलिम्स परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले छात्र ही कर सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थियों के लिए यह जानकारी महत्वपूर्ण है कि इस मेन्स एग्जाम में केवल वही नामांकन भर सकते हैं जिन्होंने प्रीलिम्स में वैध स्कोर के साथ क्वालीफाई किया हुआ है। इसके लिए एक आयु निश्चित की गई है जिसके मुताबिक आवेदनकर्ता की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। इसके अलावा 12वीं पास होने के साथ-साथ कुछ जरूरी योग्यताएं भी ऑफिशल वेबसाइट पर विस्तार में बताई गई हैं। इसीलिए आप समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें क्योंकि एग्जाम से जुड़ी सभी जानकारियां इसी ऑफिशल वेबसाइट upsssc.gov.in पर समय-समय पर अपडेट की जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें. आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version