UPTET 2022 परीक्षा 23 जनवरी को (कोविड पॉजिटिव उम्मीदवारों को अनुमति): उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए कोविड -19 दिशानिर्देश। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा केंद्र, एडमिट कार्ड और कोविड -19 दिशानिर्देश देखें। परीक्षा 23 जनवरी 2022 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

UPTET 2021 परीक्षा शिक्षकों की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा 23 जनवरी 2022 को ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इससे पहले UPTET 2021 परीक्षा पेपर लीक मामले के कारण स्थगित हो गई थी। इस बार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) परीक्षा COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए नए तरीके से आयोजित की जाएगी।

UPTET 2022 परीक्षा केंद्र दिशानिर्देश
UPTET 2022 परीक्षा आयोजित होने में कुछ ही दिन बचे हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आधिकारिक परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारियों से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) आयोजित करने के लिए कहा है। “परीक्षा केंद्र आवंटित करते समय, निश्चित रूप से संस्थान के पिछले रिकॉर्ड का उल्लेख करें। कभी भी दागी/संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को परीक्षा केंद्र न बनाएं।” उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह एवं एडीजी कानून व्यवस्था, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ-साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों व यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़े अन्य अधिकारियों को भी परीक्षा से पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए व्यवस्थाओं की जांच करने को कहा है।

UPTET 2022 एडमिट कार्ड दिशानिर्देश
फोटो के साथ एडमिट कार्ड और उसकी फोटोकॉपी के साथ मूल आईडी प्रूफ लेना न भूलें। परीक्षा केंद्र में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश पत्र का उत्पादन किया जाना चाहिए। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में बताए अनुसार आवंटित परीक्षा केंद्र की सही-सही जानकारी लेनी चाहिए। परीक्षा की तारीख और शिफ्ट के समय को ध्यान से देखें। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक में उल्लिखित यूपीबीईबी की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं:

यूपीटीईटी प्रवेश पत्र 2022 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक

UPTET राज्य भर के विभिन्न सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में प्राथमिक (कक्षा 1 से 5) और उच्च प्राथमिक (कक्षा 6 से 8) कक्षाओं के लिए शिक्षकों की भर्ती में मदद करता है। प्राथमिक स्तर की शिक्षक परीक्षा सुबह के सत्र (10:00 से 12:30) और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षक शाम के सत्र (02:30 से 05:00) में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़े : अगले महीने की इस तरीक तक हो सकता है UPTET, ऐसे चेक करे एडमिट कार्ड

UPTET 2022 COVID-19 दिशानिर्देश
सीएम योगी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। और हर केंद्र पर मास्क, सैनिटाइज़र, इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध हो। उम्मीदवारों को नीचे दी गई चीजों को अपने साथ ले जाना भी आवश्यक है:

  • चेहरे के लिए मास्क।
  • हैंड सैनिटाइजर (छोटी बोतल)।
  • पारदर्शी पानी की बोतल।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, लगभग 13.52 लाख उम्मीदवारों ने UPTET प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, जबकि 8.93 लाख आवेदकों ने उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए नामांकन किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version