Abhishek Bachchan Debut Film: अभिषेक बच्चन और करीना कपूर (Kareena Kapoor) की डेब्यू फिल्म रिफ्यूजी को 22 साल पूरे हो चुके हैं। इसी के साथ अभिषेक और करीना का फिल्म जगत में सफर दो दशक से ज्यादा का हो चुका है। दो साल पहले करीना ने अपने करियर का पहला शॉर्ट साझा करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखी थीं। बता दें कि दोनों ने अपनी बॉलीवुड का सफर फिल्म रिफ्यूजी से शुरू किया था। हालांकि फिल्म दर्शकों पर अपना जादू नहीं चला सकी।

सेट पर करीना अभिषेक को बुलाती थीं जीजू

भले ही फिल्म रिफ्यूजी में अभिषेक की हीरोइन करीना कपूर थी, लेकिन करीना अभिषेक को जीजू कहकर बुलाती थी। बता दें कि अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता नंदा की शादी करीना कपूर की बुआ के बेटे निखिल से हुई है। शादी के दौरान करीना की बड़ी बहन करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन में प्यार हो गया था। जानकारी के मुताबिक फिल्म रिफ्यूजी की शूटिंग के दौरान अक्सर करिश्मा सेट पर अभिषेक से मिल आया करती थी। इसी दौरान करीना अभिषेक को ‘जीजू’ बुलाती थी।

2002 में दोनों की हुई थी सगाई

अमिताभ बच्चन ने अपने 60वे जन्मदिन के मौके पर साल 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई का ऐलान किया था। वहीं सगाई के दो महीने के बाद रिश्ता टूट गया था। हालांकि सगाई टूटने की वजह क्लियर नहीं पता चल सका था। लेकिन खबरों के मुताबिक रिश्ते टूटने के जिम्मेदार करिश्मा की मां बबीता कपूर को माना गया था। खबरों की मानें तो बबीता अपनी बेटी की शादी स्ट्रगलिंग एक्टर के साथ नहीं कराना चाहती थी।

Also Read: Haryanvi Sexy Video: सपना के मस्तीले अंदाज पर पति साहू हुए फिदा, देखें वीडियो

फिल्म की पूरी कास्ट

फिल्म रिफ्यूजी में अभिषेक लीड में नजर आए थे और करीना अभिषेक के अपोजिट कास्ट की गई थी। अभिषेक और करीना के अलावा फिल्म में जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, रीना रॉय, अनुपम खेर फिल्म में अहम भूमिका नजर में आए थे। वहीं फिल्म को डायरेक्ट जेपी दत्ता ने किया था और फिल्म को प्रोड्यूस राजेश भट्ट और जेपी दत्ता ने किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version