बॉलीवुड सुपर स्टार और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज अपना 78 वां जन्मदिन है। बिग बी के जन्मदिन पर आज उनके फैंस खूब बधाई दे रहे हैं और अपने-अपने तरीके से उनका जन्मदिन मना रहे हैं। तो वहीं जन्मदिन की बधाई देने वाले अपने शुभ चिन्तकों को बिग बी ने थैंक्यू बोला है। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आपकी उदारता और प्यार मेरे लिए सबसे बड़ा गिफ्ट है। इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं मांग सकता’। अमिताभ बच्चन दुनियाभर में फैले अपने प्रशंसकों को उन्ही की भाषा में जवाब दे रहे हैं।अमिताभ बच्चन का पूरा ही करियर बेहद शानदार रहा है। अमिताभ ने अपने अभिनय और कला के जरिए इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है कि अब उन्हें देख कर ऐसा लगता ही नहीं है कि उन्होंने कभी संघर्ष भी किया होगा। लेकिन जब वो अपने करियर के शुरूआती संघर्ष बताते हैं तो हर किसी को उनसे प्रेरणा मिलती है।

शुरुआत में उनकी आवाज को मोटी बताकर ऑल इंडिया रेडियो से उन्हें निकाल दिया गया। इतना ही नहीं फिल्मी करियर की शुरुआत में उन्हें लगातार 12 फ्लॉप फिल्में झेलनी पड़ी थीं। लेकिन आज अमिताभ बच्चन को उनकी आवाज और अभिनय के लिये ही जाना जाता है। आपको बता दें, अमिताभ बच्चन इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन उनकी किस्मत ने उन्हें कलाकार बना दिया। बिग बी का जन्म यूपी के प्रयागराज में हुआ था। उनके पिता हरिवंश राय बच्चन पहले से ही एक जाने माने कवि थे। अपनी जबरदस्त फिल्मों और डायलॉग से अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा में अनोखी पहचान बनाकर अपने फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं। बिग बी को उनके शानदार करियर और दमदार एक्टिंग के लिये दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 12 फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुके हैं। 78 साल के होने के बाद भी अमिताभ कई फिल्मों पर काम कर रहे हैं और अपने फैंस में जोश भर रहे हैं। इसके साथ ही वो लोगों की खूब मदद करते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version