कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है कि ट्विटर का नाम बदलकर दंगल क्यों नहीं रख दिया जाता है। अब आप सोच रहे होंगे…. कि क्यों भई…अच्छा ख़ासा नाम तो है ट्विटर फिर बदलकर दंगल क्यों रखना है ? तो इस सवाल का जवाब ये है कि ट्वीटर को बदलकर दंगल इसलिए रख देना चाहिए क्यूंकि इन दिनों ट्वीटर पर यही तो चल रहा है कभी कोई किसी को ताने भरी पटकी दे रहा है तो कभी कोई अपशब्द बोले बिना भी सामने वाले को चित्त कर रहा है। अभी हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ को लेकर दंगल हुआ और अब ताज़ा दंगल हो रहा है बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप के बीच। वैसे तो अनिल कपूर और अनुराग कश्यप जल्द ही एक फिल्म AK vs AK में भी नज़र आने वाले हैं। लेकिन फिल्म में आने से पहले इन्होने सच में सोशल मीडिया पर एक दूसरे से कॉम्पिटिशन कर लिया यानी कि AK vs AK । दरसल, नेटफ्लिक्स सीरीज ‘दिल्ली क्राइम’ पहली सीरीज बनी है, जिसने अपने नाम एमी अवॉर्ड किया है। अब इसी ख़ुशी में अनिल कपूर ने ट्विटर पर ‘दिल्ली क्राइम’ की टीम को बधाई देते हुए लिखा कि – मैने यह पहले भी कहा है और मैं इसे दोबारा कहता हूं क्योंकि यह लोग इसे डिजर्व करते हैं ! बधाई हो #दिल्ली क्राइम टीम ! अच्छा लगता है जब हमारे ज्यादा से ज्यादा लोगों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान मिलती है
@ShefaliShah ।

अब कोई ट्विटर पर किसी को बधाई दे और वो बधाई कब मुद्दे में तब्दील हो जाये, पता ही नहीं चलता है। अनिल कपूर के इस ट्वीट के बाद ही अनुराग कश्यप ने अनिल पर तंज कस्ते हुए ट्वीट किया कि – अच्छा लगता है जब कुछ डिजर्विंग लोगों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान मिलती है, वैसे आपका ऑस्कर किधर है ? नहीं मिला ? अच्छा और नॉमिनेशन ? अब ये तो भई…सोशल प्लेटफार्म पर पर्सनल कमेंट हो गया ,बस फिर क्या था अनुराग के इस ट्वीट पर अनिल ने जवाब देते हुए लिखा कि – तुमने शायद सबसे करीब से ऑस्कर तभी देखा होगा जब फिल्म स्लमडॉग को टीवी पर ऑस्कर दिया गया था। #तुमने ना हो पायेगा।

अब अनिल कपूर की तरफ से ये मुंहतोड़ जवाब मिलते ही जैसे अनुराग कश्यप का पारा हाई हो गया और अनुराग ने अनिल को फिल्म स्लमडॉग के लिए खरी खोटी सुना दी। अनुराग ने ट्वीट कर कहा कि – यह फिल्म पहले शाहरुख़ खान को ऑफर होने वाली थी लेकिन उनके ना कहने पर अनिल कपूर को मिली थी। अब ये बात तो ईगो को हर्ट करने वाली थी, फिरअनिल भी कहां चुप रहने वाले थे तो उन्होंने भी अनुराग को जवाब देते हुए लिखा कि – मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता, काम काम होता है। तुम्हारे जैसे काम ढूंढते वक़्त बाल तो नहीं नोंचने पड़ते।

अब तो मजाक से शुरू हुई बात तंज भरे बहस में तब्दील हो चुकी थी। अनिल द्वारा कही गयी बाल नोंचने वाली बात पर अनुराग गुस्से से भर जाते हैं और एक बार फिर ट्विटर पर अनिल को जवाब देते हुए लिखते हैं कि – सर आप तो बालों के बारे में बात ना ही करें, आपको तो अपने बाल के दम पर ही रोल्स मिलते हैं। #बालबालबालू #दजंगलीलाइफ। पलटवार करते अनिल कपूर ट्विटर पर ही अनुराग को जवाब देते हुए लिखते हैं कि – बेटा मेरे जैसे करियर के लिए सीरियस स्किल्स चाहिए, ऐसे ही नहीं चल रही हमारी गाडी 40 साल से।

अब तो हद पार हो चुकी क्यूंकि अब अनुराग कश्यप अनिल कपूर को रिटायर होने तक की सलाह दे डालते हैं। अनुराग ने ट्वीट कर लिखा कि – सर हर 40 साल पुरानी गाड़ी को विंटेज गाड़ी नहीं कहते,कुछ को खटारा भी कहते हैं। #रिटायरमेंटकॉलिंग। अब जब हर कोई अनिल कपूर को जवान कहता है अचानक से कोई उन्हें रिटायर होने की सलाह दे दे तो गुस्सा आना वाजिब है भई।

अनिल अनुराग को ज्वा देते हुए लिखते हैं कि – अबे मेरी गाड़ी तो 40 साल चली तो चली, तेरी तो अभी तक गैराज से ही नहीं निकली है। इसके बाद अनुराग ने एक बार फिर अनिल को जवाब देते हुए लिखा कि – अगर गाड़ी रेस 3 की हो तो अच्छा है कि वह गैराज में ही रहे।

Share.
Exit mobile version