लाहौर की एक जिला अदालत ने बुधवार को पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर और सिंगर बिलाल सईद के लिए वजीर खान मस्जिद को कथित रूप से अपवित्र करने के एक मामले में जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।लाहौर की मजिस्ट्रियल कोर्ट ने सबा और गायक सिंगर सईद के लिए अदालत की सुनवाई से लगातार बचने के लिए जमानती वारंट जारी किया। कोर्ट ने सुनवाई छह अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

पुराने डांस वीडियो को लेकर विवाद


दरअसल लाहौर पुलिस ने पिछले साल क़मर और सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वज़ीर खान की कथित ‘अपवित्रता’ के लिए मामला दर्ज किया था। वजीर और सबा ने एक ऐतिहासिक मस्जिद में एक डांस वीडियो शूट किया था जिसके बाद उन पर कार्रवाई हुई। डांस वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था।। पंजाब सरकार ने मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन के मामले में दो सीनियर ऑफिसर्स को भी बर्खास्त कर दिया था। दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक दोनों कलाकारों ने एक डांस वीडियो बनाकर मस्जिद की पवित्रता को रौंदा था और इस हरकत से पाकिस्तान के लोगों में आक्रोश भी फैल गया था। कलाकारों ने पाकिस्तानी संस्कृति को धूमिल करने की कोशिश की। जिसके तहत दोनों पर कार्रवाई हुई।

यह भी पढ़े:माधुरी दीक्षित के दीवाने पाकिस्तान में भी, आयजा खान हैं माधुरी समेत कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की दीवानी


सोशल मीडिया पर मिली जान से मार देने की धमकी


डांस वीडियो सामने आने के बाद एक्ट्रेस सबा को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा था। एक्ट्रेस को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी तक मिलने लगी थीं।बढ़ती आलोचना के देखते हुए एक्ट्रेस ने अपनी सफाई भी पेश की थी।सफाई पेश करते हुए सबा ने कहा कि यह एक निकाह (विवाह)सीन वाला म्यूजिक वीडियो था। इसे न तो किसी तरह के बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ शूट किया गया था ना ही इसे एडिट किया गया था। काम की बात करें को सबा ने इरफान खान की फिल्म हिंदी मीडियम में काम किया था। सबा को बॉलीवुड में बहुत प्यार मिला। फिल्म हिंदी मीडियम हिट साबित हुई थी। इसके अलावा एक्ट्रेस पाकिस्तान की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। वहां उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और लगातार काम कर रही हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version