त्रिपुरा में राजनीतिक दलों की हिंसा अब सड़को पर आ गई है। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को राज्य के कई मुख्य विपक्षी पार्टी सीपीएम और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के बीच हिंसक झड़प हो गई। हंगामे की शुरुआत गोमती जिले के उदयपुर शहर से हुई, जहां सीपीएम की स्टूडेंट विंग एक रैली निकाल रही थी। इसी रैली के दौरान सीपीएम और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस दौरान बीजेपी के एक कार्यकर्ता को गंभीर चोट आई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिंसक झड़प में जमकर तोड़फोड़, पार्टी के दो-तीन लोग घायल

पुलिस ने बताया कि भाजपा का एक समूह वहां मौजूद था, इसके बाद दोनों में जमकर मारपीट हुई और कुछ कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए। लेकिन यह झड़प यहीं नहीं रुकी इसके बाद और जिलों में भी तोड़फोड़ की गई। अगरतला, बिशालगढ़ और कैथला में और सीपीएम के कार्यालय को आग लगा दी गई और जमकर तोड़फोड़ की गई। इसमें दो से तीन लोग घायल हुए हैं। हालांकि, ये किस पार्टी से जुड़े थे, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़े- बिहार में हुई राजनीतिक हलचल तेज, तेजस्वी यादव से मिले चिराग पासवान, क्या है सियासी मायने

पूर्व मंत्री रतन भौमिक की गाड़ी में लगाई आग

न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से पता चला कि उदयपुर के बाद अगरतला, विशालगढ़ और कथलिया में सीपीएम के पार्टी दफ्तरों में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आईं। दोनों पार्टियों के बीच सोमवार को उस वक्त झड़प हुई थी जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार को कथित तौर पर धनपुर जाने से रोका गया था। भीड़ को तितर-बितर करने और दंगे रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। अधिकारियों ने बताया कि बदमाशों ने उदयपुर में सीपीएम के दफ्तर में आग लगा दी, जबकि पूर्व मंत्री रतन भौमिक की एक गाड़ी को आग लगा दी गई। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने ट्विटर पर फोटो और वीडियो शेयर कर बीजेपी पर आरोप लगाया है।

दैनिक अखबार के दफ्तर पर भी हुई तोड़फोड़

बदमाशों ने एक दैनिक अखबार प्रतिवादी कलम के दफ्तर पर भी तोड़फोड़ की। इस हिंसा में कई पत्रकार भी घायल हुए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पत्रकारों ने अगरतला पश्चिम पुलिस थाने का घेराव किया। अगरतला प्रेस क्लब ने भी 12 घंटे के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version