Raju Srivastav: बीते सितंबर की 21 तारीख को दिग्गज कॉमेडियन Raju Srivastav अपने लाखों फैंस को छोड़कर दुनिया को अलविदा कह गए। राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे और इतनी कम उम्र में उनका यूं चले जाना हर किसी को उदास कर गया। राजू श्रीवास्तव को उनकी बेहतरीन कॉमेडी के लिए जाना जाता था और हर किसी के चेहरे पर मुस्कान ला देने का उनका हुनर हजारों युवा कॉमेडियन उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। फैंस के बीच राजू का गजोधर भैया का किरदार भी खासा मशहूर रहा और स्टेज पर उनके आने के साथ ही माहौल शानदार बन जाता था।

राजू श्रीवास्तव में था कुछ करने का जज्बा

बता दें राजू श्रीवास्तव ने बेहद कम उम्र में कॉमेडियन बनने का सपना संजोया था और उन्होंने पूरी मेहनत के साथ अपने मुकाम को हासिल भी किया। नाम पहचान बनाने के बाद भी राजू श्रीवास्तव कभी रुके ठहरे नहीं बल्कि देश के लाखों युवाओं और एंटरटेनमेंट जगत के लिए कुछ करने का जज्बा उनमें हमेशा रहा। राजू श्रीवास्तव ने अपनी जिंदगी में सफल होने के बाद भी कभी अपनी जमीन से जुड़ी आदतों को नहीं छोड़ा और जिस तरह का स्ट्रगल उन्होंने किया था उसने सभी को नेक प्रेरणा दी है। राजू श्रीवास्तव के आकस्मिक निधन के साथ कई बातें है जो अधूरी रह गई और इन्हीं के साथ राजू श्रीवास्तव की एक ख्वाहिश उनके दोस्त और परिवार वालों ने सबके सामने रखी।

Also Read- अरबाज खान के बाद दूसरी शादी पर MALAIKA ARORA ने कही ये बात, मां के डायमंड बैंगल पर जताया हक

यह है राजू श्रीवास्तव की अधूरी ख्वाहिश

राजू श्रीवास्तव उन हजारों युवाओं के लिए कुछ करना चाहते थे जो मिडिल क्लास या गरीब परिवारों से आकर कॉमेडी के क्षेत्र में अपना नाम बनाना चाहते थे। राजू चाहते थे कि युवाओं को इस क्षेत्र में बेहतर मौके मिलें और वो एक सफल करियर बना सकें। राजू खुद अपना एक प्लेटफार्म या कहें की ऐसा मंच बनाना चाहते थे जहां युवा स्टैंडअप और न्यूकमर्स को मौका मिले और भविष्य के लिए मार्गदर्शन मिल सके। राजू ने अपने इस प्रोजेक्ट के ऊपर काम भी शुरू कर दिया था और वो ओटीटी प्लेटफार्म पर स्पेस की तलाश में थे जहां वो ऐसा मंच बना सके। राजू श्रीवास्तव के आकस्मिक निधन से उनका ये सपना अधूरा ही रह गया।

Also Read- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं पति और परिवार के लिए होती हैं भाग्यशाली, क्या आप में हैं ये गुण?

सही मायनों में राजू श्रीवास्तव को मिलेगी श्रद्धांजलि

अब उनके करीबियों को उम्मीद है कि राजू के इस सपने को पूरा करने के लिए जरूर कोई शो शुरू किया जाएगा और यही सही मायनों में राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि होगी। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले राजू श्रीवास्तव की फैन फॉलोइंग हर जगत से जुड़े लोगों में थी और उनकी बेबाकी हर किसी को ठहाके लगाने पर मजबूर कर देती थी। राजू भले ही आज इस दुनिया में महीना पर उनके काम को हमेशा सम्मान के साथ याद किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version