Controversies of 90s Cinema: बॉलीवुड में जब कोई कदम रखता है तो या तो नाम बना लेता है या वापिस लौट जाता है। लेकिन कभी-कभी सक्सेसफुल होने के बाद ही किसी कारण से। आज हम ऐसी ही एक स्टार सोनम उर्फ ​​बख्तावर खान की बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल और शानदार अभिनय से सिनेमा के सुनहरे पर्दे पर तहलका मचा दिया, 90 के दशक के सबसे बड़े सितारों में से गिन्नी जाती थी सोनम। उसके बात अभिनेत्री ने फिल्म निर्माता राजीव राय से शादी की और विदेश में बसने के लिए अचानक भारत छोड़ दिया। खैर, अब राजीव राय को उन्होंने तलाक दे दिया है।

छोड़ दिया बॉलीवुड

दरअसल सक्सेसफुल करियर के बावजूद सोनम ने एक्स-हसबैंड के कारण बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला लिया था और इस फैसले के बाद वो एक्स हसबैंड राजीव राय के साथ देश छोड़ विदेश शिफ्ट हो गई। लेकिन अब तो काफी समय हो गया दोनों को अलग हुए। बता दे सोनम तलाक के बाद दूसरी शादी कर चुकी हैं।

30 फिल्मों का हिस्सा रही सोनम

पूर्व एक्ट्रेस सोनम पॉपुलर एक्टर रजा मुराद की भतीजी हैं। उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम फिल्म विजय से किया था। सोनम को यश चोपड़ा ने लॉन्च किया था। मगर सोनम को पहचान मिली फिल्म त्रिदेव के हिट सॉन्ग तिरछी टोपी वाले से। सोनम ने कई सितारों के साथ काम किया चंकी पांडे, गोविंदा , नसीरुद्दीन शाह जैसे। सोनम ने तकरीबन 30 फिल्में की हैं उनकी पॉपुलर फिल्मों की अगर बात करें तो वो आखिरी गुलाम, अजूबा, लश्कर, मिट्टी और सोना, विश्वात्मा हैं।  

देश छोड़ने का कारण

आपको बता दें कि सोनम के देश छोड़ने का कारण अंडरवर्ल्ड माफिया के कारण छोड़ा। दरअसल इस वक्त बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड माफिया रूल करता था उनमें से एक गैंगस्टर अबु सलेम से सोनम को धमकियां देते रहता था साथ ही राजीव राय को भी बात तो तब बिगड़ी जब राजीव राय को मरने के लिए उनका एक आदमी उनके ऑफिस पहुंच गया। ठीक इसके बाद वो दोनों देश छोड़ कर चले गए। उसके बाद दोनों के बीच हालत कुछ ठीक नहीं थे लेकिन बेटे के कारण अलग ना हो सके लेकिन उसके बाद 15 साल अलग रहने के बाद उन्होंने 2016 में तलाक ले लिया।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal: PM मोदी के गढ़ को बारिश के कहर से बचाने के लिए CM केजरीवाल ने उठाया

सोनम ने की दूसरी शादी

उसके बाद 14 अप्रैल 2017 सोनम अपने जीवन में आगे बढ़ गई और दोस्त डॉक्टर मुरली से शादी कर ली। मुरली पेशे से बिजनेसमैन हैं और तलाकशुदा हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वो फिर से इंडस्ट्री में कमबैक कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Sonam Kapoor Delivery: डिलीवरी डेट से पहले ही माँ बनीं सोनम कपूर, सोशल मीडिया पर अनिल कपूर के लिए बधाइयों का लगा तांता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version