Divya Bharti Death Anniversary: एक समय बॉलीवुड पर राज करने वाली बॉलीवुड सुपर स्टार दिव्या भारती अपनी खूबसूरती से करोड़ों दिलों में राज करती थीं। 19 की उम्र में फर्श से अर्श पर पहुंचने वाली दिव्या भारती में वो सब पा लिया था, जिसके लिए लोगों की पूरी जिंदगी गुजर जाती है। लेकिन एक हादसे ने दिव्या भारती को हमेशा से हम सभी के बीच से छीन लिया। 5 अप्रैल 1993 का वो काला दिन कोई नहीं भूल सकता है।दिव्या ने महज 16 साल की उम्र में एक्टिंग करियर शुरू किया था। लेकिन न्हें लगातार तीन फिल्मों से हटा दिया गया।

आखिरकार दिव्या ने 1990 में आई तेलुगु फिल्म बोबली राजा से साउथ डेब्यू किया। साउथ के बाद दिव्या विश्वात्मा फिल्म से बॉलीवुड में आईं। पहली ही फिल्म से दिव्या को रातों-रात पॉपुलैरिटी मिल गई और वो स्टार बन गई।
आपको जानकर हैरानी होगी कि, हिंदु परिवार में जन्मी दिव्या भारती ने शादी के लिए इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया था। इतना ही नहीं शादी के बाद उन्होंने अपना नाम तक भी बदल लिया था।

ये भी पढ़ें इस वीडियो को देख आपका दिल भी भर आएगा, वफादारी में डॉग को कोई नहीं हरा सकता

दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। शादी के बाद उन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया था और तो और अपना नाम सना भी रख लिया था। इसके बाद और लगभग एक साल बाद ही रहस्यमयी तरीके से उनकी मौत हो गई। आपको बता दें, 5 अप्रैल 1993 में वह अपने घर की बालकनी से गिर गईं और मौत हो गई। दिव्या की मौत को लेकर तमाम तरह की कहानियां सामने आईं। किसी ने दिव्या की मौत को साजिश बताया तो किसी ने इसके लिए उनके पति साजिद नाडियाडवाला को उनकी मौत का जिम्मेदार माना, लेकिन इसके पीछे की हकीकत कभी खुलकर सामने नहीं आ सकी। बताया जाता है कि, उस दिन दिव्या शूट से सुबह के करीब 3-4 बजे घर लौटी थीं। उसी दिन उन्हें एक फिल्म की शूटिंग के लिए मद्रास जाना था। लेकिन तब तक उनके साथ हादसा हो गया और दिव्या भारती की मौत हो गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version