52 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन होने वाला है। जानकारी के मुताबिक यह आयोजन 20 से 28 नवंबर के बीच गोवा में होगा। इससे पहले गुरुवार यानी कि आज सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऐलान किया है कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हेमा मालिनी और प्रसून जोशी ने दशकों से हिंदी सिनेमा के क्षेत्र में अहम योगदान दिया है। उनके काम ने कई जनरेशन को इंटरटेन किया है। हेमा मालिनी बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा हैं, जो कि अब राजनेता भी है।वही प्रसून जोशी गीतकार कवि स्क्रीन राइटर राइटर होने के अलावा सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के चेयरमैन भी है।

खबरें तो यह भी सामने आ रही है कि साउथ स्टार समांथा प्रभु इस इवेंट की स्पीकर होंगी । ANI की रिपोर्ट के मुताबिक समांथा को IFFI में बोलने के लिए इनवाइट किया गया है। समांथा साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पहली एक्ट्रेस कहलाएंगी, जिन्हें IFFI में बताओ स्पीकर इनवाइट किया गया है।

ये पहली बार होगा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म भी IFFI में पार्टिसिपेट करेंगे। सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड अमेरिकन फिल्ममेकर मार्टिन Scorsese और Hungarian फिल्ममेकर Istvan Szabo को दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version