Jacqueline Fernandez Birthday: करोड़ों दिलों की मालकिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है और बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि जैकलीन मूल रूप से श्रीलंका की रहने वाली हैं लेकिन आज वह एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पॉपुलर फेस है। श्रीलंका की ब्यूटीक्वीन आज लोगों के दिलों पर राज कर रही है और एक्ट्रेस की गिनती बॉलीवुड की टॉप अमीर अदाकारा में होती है। एक्ट्रेस ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ करीबी रिलेशन के कारण नेशनल एजेंसी के निशाने पर है। आइये जन्मदिन पर जानते हैं उसकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें और उनकी चौंकाने वाली नेटवर्थ।

मिस श्रीलंका का खिताब जीतने वाली जैकलीन रह चुकी हैं रिपोर्टर

बॉलीवुड में आने से पहले जैकलीन ने पत्रकारिता और मॉडलिंग में भी अपना करियर बनाया था। इतना ही नहीं, वह 14 साल की उम्र से टीवी शोज की एंकरिंग कर रही हैं। जी हां, जैकलीन टीवी रिपोर्टर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। टीवी रिपोर्टिंग के बाद जैकलीन ने अपना ध्यान मॉडलिंग की ओर लगाया और इसके बाद उन्होंने 2006 में मिस श्रीलंका का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने श्रीलंका में एक म्यूजिक एल्बम में भी काम किया।

ये भी पढ़ें: अरबाज खान कई फिल्मों को कर चुके हैं प्रोड्यूस, नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे आप

चंद फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

जैकलीन फर्नांडीज ने 2009 में फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ रितेश देशमुख भी थे। इसके बाद उनकी फिल्म ‘जाने कहां से ऐ है’ रिलीज हुई। उनके साथ रितेश भी थे। एक्ट्रेस की फिल्म ‘मर्डर 2’ ने अच्छा बिजनेस किया और एक्ट्रेस पॉपुलर हो गयी। यह फिल्म उनके करियर का टर्निंग पॉइंट थी। 2014 की फिल्म ‘किक’ को मिली जुली प्रतिक्रया मिली। लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: वीकेंड पर चाहते हैं गर्मागर्म एंटरटेनमेंट तो देखिए Ullu App पर ये वेब सीरीज

बॉलीवुड में आने के लिए बेलने पड़े थे कई पापड़

बॉलीवुड में जैकलीन की राह इतनी आसान नहीं थी। बोलने का स्टाइल की वजह से उन्हें कई लोगों से ताने भी सुननी पड़ी थी। इतना ही नहीं इंडस्ट्री में उन्हें अपना नाम बदलने और नाक की सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी। जैकलीन फर्नांडीज को बिल्लियां बहुत पसंद हैं। उनके इंस्टाग्राम पर बिल्लियों के साथ कई तस्वीरें और वीडियो हैं। फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। लॉकडाउन के दौरान भी वह सलमान के परिवार के साथ उनके फार्महाउस पर थीं।

ये भी पढ़ें: Rakesh Sachan News: आर्म्स एक्ट में यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को एक साल की सजा, मंत्री ने कही ये बात

रेस्टॉरेंट और लग्जरी प्राइवेट द्वीप की मालकिन हैं जैकलीन

जैकलीन फर्नांडीज का श्रीलंका में एक रेस्टोरेंट है। 2017 में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कामसूत्र नाम से एक रेस्टोरेंट शुरू किया था। जैकलीन कई ब्रांड एंडोर्समेंट के साथ म्यूजिक एल्बम पर भी काम कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सालाना ग्रॉस कमाई करीब 75 करोड़ रुपये है। मिली जानकारी के मुताबिक जैकलीन के पास होमटाउन श्रीलंका में दक्षिणी तट पर एक ट्वीप भी है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने की मांग की

करोड़ों की मालकिन हैं जैकलीन

रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकलीन की टोटल नेट वर्थ लगभग 13 मिलियन डॉलर है जो इंडियन करेंसी में लगभग 101 करोड़ रुपये के बराबर है। उनकी कमाई का प्रमुख स्रोत फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से है। एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए 5-6 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। एक्ट्रेस की अपनी क्लोदिंग लाइन ‘जस्ट एफ’ भी है। एक्ट्रेस ने मुंबई में एक घर खरीदा जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ है। उनके पास कई तरह की लग्जरी कारें भी हैं जिनमें मर्सिडीज मेबैक 500 डॉलर की कीमत लगभग 2.50 करोड़ रुपये, रेंज रोवर वोग की कीमत लगभग 2.10 करोड़ रुपये और जीप कंपास शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version