काजल अग्रवाल अब मां बनने वाली हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में उनका मजाक उड़ाने वालों को तगड़ा मैसेज दिया है। काजल ने प्रेगनेंसी के दौरान बॉडी शेमिंग करने वालों को जवाब दिया है कि यह जिंदगी का सबसे खूबसूरत फेज है। ‌ काजल ने बताया कि प्रेगनेंसी के दौरान महिलाएं कितने बदलावों से होकर जिंदगी जीती हैं।

बॉडी शेमिंग और मीम्स नहीं बनाने चाहिए

बच्चे को जन्म देने के बाद महिला को पहले जैसा बनने में काफी समय लगता है। ऐसे में लोगों को बॉडी शेमिंग और मीम्स नहीं बनाने चाहिए। काजल अग्रवाल ने कहा कि अगर उनसे कुछ नहीं हो पा रहे तो जिए और जीने दे। काजल ने लिखा है कि मैं अपनी जिंदगी, शरीर, घर और सबसे ज्यादा जरूरी अपने वर्क प्लेस के बेहतरीन बदलावों से गुजर रही हूं। काजल का कहना है कि कुछ कॉमेंट्स बॉडी शेमिंग और मीम्स बनाने का फायदा नहीं है।

काजल अग्गरवाल का जवाब

काजल अग्रवाल ने जवाब दिया है कि जो लोग ऐसे ही फेज से गुजर रहे हैं और कुछ मूर्ख लोग इस चीज को नहीं समझते। उनके लिए यह बातें हैं। प्रेगनेंसी के दौरान महिलाएं शारीरिक बदलाव के चलते कई परेशानियों से घिर जाती हैं। प्रेगनेंसी में शरीर बढ़ना एक सामान्य बात है। हार्मोन में बदलाव के कारण पेट और ब्रेस्ट साइज बढ़ जाता है। इसके अलावा जब बच्चा बड़ा होता है और हमारा शरीर नर्सिंग के लिए तैयार होता है। तब मोटापा बढ़ जाता है।

यह भी पढ़े:- फिल्मी दुनिया छोड़कर हिजाब पहनने लगी सना खान, हिजाब में लड़कियां क्यूट लगती

प्रेगनेंसी के बाद कुछ महिलाओं को स्ट्रेच मार्क्स हो सकते हैं। कभी-कभी एक्ने जैसी समस्या भी खड़ी हो जाती है। थकान और मूड स्विंग्स में बदलाव होता है। मूड स्विंग होने के कारण शरीर के बारे में अनहेल्दी और नेगेटिव विचार आ जाते हैं। बच्चा पैदा होने के बाद पहले की तरह होने में वक्त लग जाता है। यह भी हो सकता है कि महिला प्रेगनेंसी के बाद पहले जैसी ना दिखे।

सभी बदलाव प्राकृतिक

काजल ने मैसेज दिया है कि यह सभी बदलाव प्राकृतिक है। इन सभी बातों को लेकर अबनॉर्मल नहीं सोचना चाहिए। यह जिंदगी का सबसे चमत्कारी और कीमती फेज होता है। अक्सर महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद इन परिस्थितियों से गुजरना होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version