Kaun Banega Crorepati 14: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 14वां सीजन शुरू हो चुका है और यह लगातार सुर्खियों में है। वहीं इस शो का आने वाला एपिसोड बेहद खास होने वाला है। आगामी एपिसोड में अमिताभ ने आखिरकार ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक कंटेस्टेंट को ब्याज सहित अपना कर्ज चुका दिया जो काफी पुराना था। जी हां, अमिताभ ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग के प्रोफेसर धूलिचंद अग्रवाल को 20 रुपये दिए। यह राशि बिग ने अपने 10 रुपये के कर्ज को ब्याज सहित चुकाने के लिए दी थी।

इस ऋण की बात कर रहे थे कंटेस्टेंट

जब अमिताभ ने कंटेस्टेंट से 3,20,000 रुपये के लिए प्रश्न करते हुए एक चेक दिया, तो धुलीचंद ने कहा, “मैं यह चेक ले रहा हूं लेकिन यह 10 रुपये कम है और यह 1978 से आपके लिए एक ऋण है।” यह सुनते ही अमिताभ हैरान दिखे और इसके पीछे का कारण पूछा। फिर कंटेस्टेंट ने पूरी कहानी बताई कि 1978 में ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ देखने गए और जेब से 10 रुपये खर्च कर दिए।

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन को केबीसी 14 में आमिर खान को बुलाना पड़ा महंगा, अब शो की हो रही है बॉयकॉट करने की मांग

10 रूपये में बहुत कुछ करना था

उन्होंने आगे कहा, “मैं कॉलेज में था और मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं थे क्योंकि मेरे घर की स्थिति अच्छी नहीं थी। मैं अपनी जेब में केवल 10 रुपये लेकर थिएटर में एक फिल्म देखने गया था।” कंटेस्टेंट ने कहा, “इस पैसे से मुझे टिकट खरीदना था, खाना खरीदना था, अपनी साइकिल में हवा भरनी थी और घर लौटना था। लाइन इतनी लंबी और इतनी गंदी थी कि पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठियों का इस्तेमाल किया और मैं घायल हो गया। उस दिन मैंने फैसला किया कि मैं तब तक फिल्म नहीं देखूंगा जब तक कि मुझे आपसे पैसे नहीं मिल जाते और मैं आपके साथ फिल्म देखूंगा

ये भी पढ़ें: अरबाज खान कई फिल्मों को कर चुके हैं प्रोड्यूस, नेटवर्थ जानकर चौंक जाएंगे आप

साथ फिल्म देखने का अमिताभ ने किया वादा

बिग बी ने जवाब दिया कि अगर उन्हें किसी दिन समय मिला तो वह उनके साथ फिल्म देखेंगे। उन्होंने अमिताभ को यह भी बताया कि ” यह मेरे लिए एक बहुत खास पल है क्योंकि वह पिछले 21 वर्षों से ‘केबीसी’ पर आने की कोशिश कर रहे थे। धुलीचंद के 25 लाख जीतने के बाद अमिताभ ने प्रतियोगी के साथ सीटों का आदान-प्रदान किया और वह बिग बी के हावभाव से काफी खुश थे।

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: CM गहलोत ने PM मोदी को लिखा पत्र, मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने की मांग की

50 लाख रुपये की जीती प्राइज मनी

अमिताभ ने उनकी प्रतिभा और शैली के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने प्रतियोगियों से कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव को ध्यान में रखते हुए निर्माता ने 75 लाख रुपये का सवाल जोड़ा है। अंत में धुलीचंद ने 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब दिया और प्राइज मनी जीत ली। सवाल यह था कि 1953 में भारत के पहले मुख्य चुनाव आयुक्त की देखरेख में किस देश के संसदीय चुनाव हुए थे? उन्हें दिए गए विकल्प थे- नेपाल, अफगानिस्तान, सूडान, दक्षिण अफ्रीका। धुलीचंद को जवाब पता था, वह सूडान था लेकिन संदेह के कारण उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version