Lata Mangeshkar: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की जयंती पर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ने याद किया है। उनका कहना है कि उन्हें खुशी है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में उनकी स्मृति में एक चौक का नामकरण किया जा रहा है। दरअसल लता मंगेशकर की 3वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक प्रमुख चौराहे पर 14 टन वजन वाली और 40 फुट वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है।

पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि आज उनकी स्मृति में अयोध्या में एक चौक का नामकरण किया जाएगा। देश की महान हस्तियों में एक लता दीदी को यह उचित श्रद्धांजलि होगी।’’ पीएम मोदी आज इस चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन मंत्री इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने आज ट्वीट किया कि लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन. ऐसा बहुत कुछ है, जो मुझे याद है … अनगिनत बातचीत जिनमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया। मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जा रहा है. महानतम भारतीय शख्सियत को सच्ची श्रद्धांजलि।

Also Read: Gori Nagori Dance Video: चोली उतार के भोजपुरी गाने पर गोरी नागोरी ने किया नशीला डांस, देखें वीडियो

70 कलाकारों द्वारा तैयार की गई वीणा

एक महीने में 70 कलाकारों द्वारा तैयार की गई इस वीणा की ऊंचाई या लंबाई करीब 12 मीटर यानी 40 फीट है। वीणा को तैयार करने वाले कलाकार अनिल रामसुतार ने बताया था कि इसकी विशेषता यह है कि यह ब्रांस का बना हुआ है। उन्होंने कहा वीणा के अंदर जो डिजाइन होनी चाहिए वह हमने बनाने की कोशिश की है, हमारे हिसाब से बहुत अच्छी बनी है, इसमें लाइट एंड साउंड शो होगा।

Also Read: Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई में कई मोड़, सियासी बवाल के बीच पायलट पहुंचे दिल्ली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version