इस समय बॉलीवुड के ऊपर ड्रग्स के काले बादल छा रहे हैं और अभी जो बॉलीवुड के हालात हैं उससे तो इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड में काफी तबाही मची हुई है। आज एमएक्स प्लेयर पर ऐसी ही ड्रग्स से मची तबाही की कहानी रिलीज हुई है और इस वेब सीरीज का नाम है हाई (High Season 1)। बीते दिन हम सभी ने ड्रग्स की कितनी किस्मों के बारे में जाना है। जैसे कि – ड्रग्स एमडी, एलएसडी, हशिश, हेरोइन, एमडीएल, म्यांऊ म्याऊं और चायनीज माल से लेकर कोलंबियन अनकट ….और न जाने क्या क्या…इन्हीं सब ड्रग्स के नाम मशहूर हुए हैं इस हाई मूवी में और इन्हीं ड्रग्स के बीच में एक हरे रंग का ड्रग शामिल होता है जो मुंबई के ड्रग्स -मार्केट की काया पलट कर देता है।

इस मूवी में इस बात को भी हाईलाइट किया गया है कि अकेले मुंबई में पचास लाख से अधिक लोग रोज ड्रग्स लेते हैं। शायद आपको जानकार हैरानी होगी कि एक कैप्सूल बराबर ड्रग्स हज़ारों की कीमतों में बिकता है। एक चुटकी भर ड्रग की कीमत तो आप सोच भी नहीं सकते। लेकिन नशा है साहब और नशे के आदि अपने नशे को पूरा करने के लिए किसी भी रकम को चुकाने के लिए तैयार हो जाते हैं। इस मूवी में हाई नाम का एक बाजार है जिसमें एक ऐसा मैजिक ड्रग आता है जो पांच-सात हजार रुपये प्रति ग्राम से शुरू होता हुआ बीस हजार रुपये प्रति ग्राम तक जा पहुंच जाता है….इस ड्रग्स में वो नशा है जिसे पाने के लिए इंसान मनमर्ज़ी की कीमत चुकाने के लिए तैयार हो जाता है….और ये ड्रग्स लोगों को इस कदर प्यारा हो जाता है या यूँ कहे लीजिये की लोग इस कदर इस ड्रग के नशे में डूबना चाहते हैं कि इस ड्रग के पीछे खून खराबा तक कर देते हैं।

हाई को डायरेक्ट किया हैं निखिल राव ने। निखिल राव के साथ एमिल थॉमस और निशांत गोयल ने मिलकर हाई की कहानी को लिखा है। इस वेब सीरीज में अक्षय ओबेराय, रणवीर शौरी, प्रकाश बेलावाड़ी, श्वेता बसु प्रसाद, निखिल भल्ला, कुणाल नाइक ने मुख्य भूमिका निभाई है। हो सकता है। इस सीजन के शुरूआती दो एपिसोड शायद आपको ख़ास न लगे लेकिन जैसे जैसे एपिसोड आगे बढते जायेंगे वैसे वैसे आपके अंदर आगे के एपिसोड देखने की उत्सुकता बढ़ती जाएगी। ये एक तरह की क्राइम ,थ्रिलर, मिस्ट्री ,ड्रामा से भरपूर सीरीज है जो आपको देखने में काफी रोमांचक लगेगी।

Share.
Exit mobile version