Best South Films of 2022: साल 2022 बॉलीवुड के लिए सबसे बेकार साबित हुआ है। तीन-चार फिल्मों को छोड़ दे तो बाकी फिल्में सिनेमाघरों पर औंधे मुंह गिरी है। जबकि रीजनल फिल्मों के लिए यह साल काफी शानदार रहा है। इन रीजनल फिल्मों ने काफी तारीफों बटोरी है। खासकर साउथ की फिल्मों का बोल-बाला रहा है। आज हम इस आर्टिकल में कुछ फिल्मों के बारे में बता करने जा रहे है, जिसने इस साल दर्शकों के साथ क्रिटिक्स का भी दिल जीत लिया है। आइये जानते है कौन-कौन सी फिल्म का नाम लिस्ट में शामिल है।

आरआरआर ने मचाया था सिनेमाघरों पर धूम

आरआरआर इस साल की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म है। यह फिल्म क्रांतिकारी नेताओं कोमाराम और अल्लूरी सीताराम के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में राम चरण और एनटीआर जूनियर अहम किरदार में दिखाई दिए है। इस फिल्म का निर्देशक एस एस राजामौली ने किया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 1144 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। फिल्म में एनटीआर और राम के अलावा आलिया भट्ट,  श्रिया सरन और अजय देवगन अहम किरदार में दिखाई दिए हैं।

विक्रम ने मचाया था सिनेमाघरों पर धमाल

कमल हासन की तमिल फिल्म ‘व्रिकम’ सिनेमाघरों पर काफी अच्छा प्रदर्शन की थी। ये फिल्म 1986 में आई फिल्म का सीक्वल है। बता दें कि इस फिल्म की कहानी ड्रग माफिया के इर्द-गिर्द घूमती दिखाई दी है। यह फिल्म राज कमल फिल्म्स इंटरनेशनल द्वारा प्रोड्यूस की गई है। इस फिल्म को हिंदी के अलावा कई भाषाओं में रिलीज किया गया था।

कांतारा है साउथ की बेस्ट फिल्म

साउथ के एक्टर ऋषभ शेट्टी की कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ ने वर्ल्डवाइड 406 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये एक कम बजट की फिल्म है, जिसका बजट 20 करोड़ रुपये था। ये फिल्म कई भाषाओं में रिलीज हुई है कांतारा की कहानी की बात करें तो ये फिल्म आदिवासियों पर आधारित हैं, जो समुद्र के किनारे रहते हैं और शिकार करके अपना जीवन-यापन करते है।

Also Read: Bigg Boss 16: टास्क के दौरान बना अब्दु रोजिक का मजाक तो बिग बॉस पर उठे सवाल, क्या एक्शन लेंगे सलमान खान

फिल्म 777 चार्ली को दर्शकों ने दिया खूब प्यार

कन्नड़ फिल्म 777 चार्ली को दर्शकों ने खूब प्यार दिया है। इस फिल्म में एक शख्स और कुत्ते के बीच भावनात्मक बंधन को दिखाया गया है। फिल्म में रक्षित शेट्टी अहम भूमिका में दिखाई दे रहे है। दर्शकों ने इस फिल्म की कहानी को खूब पसंद किया है। यह फिल्म जून में सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी। इसके बाद मेकर्स ने ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज करने का फैसला किया था। 

Also Read: Bharat Jodo Yatra में राहुल और प्रियंका गांधी के साथ दिखी इस महिला विधायक की नजदीकियां, जानिए कौन है दिव्या मदेरणा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version