Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान बीते कुछ दिनों से सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। अभी कुछ समय पहले सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके बाद उन्होंने पब्लिक प्लेस पर जाना कम किया है और साथ ही उनकी सुरक्षा को बढ़ाया गया हैं। सलमान को कुछ समय पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी। बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण को भगवान का अवतार मानते हैं। अब बिश्नोई समाज ने एक स्मारक बनाने का फैसला लिया है।

काले हिरण का स्मारक

सलमान खान की 24 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार किया था। उस समय से यह मामला सामने ही आया हैं। काला हिरण मामले में जोधपुर कोर्ट में सलमान खान को जमानत दे दी थी काले हिरण को मारने के आरोप में 5 साल की जेल भी हुई थी उस समय शिकार के लिए सलमान खान के साथ साथ नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे भी गए थे। काले हिरण को मारने वाले बिश्नोई समाज में अब काकांडी गांव में काले हिरण का बड़ा सा स्मारक बनाने का फैसला किया।

Also Read: Monalisa Hot Photos: मोनालिसा ने फिर एक बार दिखाया हुस्ना जादू,  तस्वीरों में दिए कातिलाना पोज

7 बीघा जमीन पर बनेगा स्मारक

न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक काकानी गांव में स्मारक के साथ एक बड़ा एनिमल रेस्क्यू सेंटर उसी जगह पर बनाया जाएगा जहां काले हिरण की मौत हुई थी। यह स्मारक 7 बीघा जमीन पर बनाया जाएगा। साथ ही स्मारक 3 फीट का होगा जिसका वजन 80 किलो होगा। रेस्क्यू सेंटर में जानवरों और पक्षियों का इलाज किया जाएगा। काकांडी गांव के मंदिर में लगने के लिए काले हरण का स्टेच्यू अब तैयार हो चुका हैं। गांव के लोगों ने चंदा इकट्ठा करके इस मंदिर का निर्माण कराया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version