Salman Khan: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर सलमान खान अक्सर सुर्खियों में बने होते हैं। सलमान खान को ‘बॉलीवुड के भाई’ और उनके दयालु दिल और चैरिटी के काम के लिए जाना जाता हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि सलमान खान वैश्विक स्तर पर अधिक भुगतान वाले 100 शीर्ष स्थानों में सबसे ऊपर हैं। सलमान खान देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं। सलमान खान अरब देशों में काफी लोकप्रिय हैं और उनकी फिल्में यूएई बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं। अब उनकी संपत्ति और नेटवर्थ के बारे में जानकारी लेते हैं।

Also Read: Salman and Shahruk Unseen Video: शाहरुख और सलमान की गहरी दोस्ती की झलक आई सामने, एक दूसरे को गले लगाते आए नजर

प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट 6 से 7 करोड़ कमाते

सलमान खान का जन्म 1965 में हुआ था और उनका असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान की कुल संपत्ति 310 मिलियन डॉलर हैं। भारतीय रुपयों के अनुसार उनकी संपत्ति 1900 करोड रुपए हैं। कथित तौर पर आने वाले 36 महीनों में उनकी संपत्ति में 140 प्रतिशत की वृद्धि होनी तय हैं। सलमान खान प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट 6 से 7 करोड़ कमाते हैं और उनकी वार्षिक आय 192 करोड रुपए हैं।

प्रति एपिसोड 11 करोड़ रुपए चार्ज लेते

सलमान खान अपने फेमस टीवी शो बिग बॉस के लिए प्रति एपिसोड 11 करोड़ रुपए चार्ज लेते हैं। वह एक गैर लाभकारी संगठन बीइंग हुमन भी चलाते हैं। जो जरूरतमंद लोगों के लिए काम करता हैं। वह फिल्मों के लाभ के लिए इसको शेयर करते हैं और इसकी राशि एनजीओ के लिए जाती है। सलमान खान के पास भारत और यूएई में कई रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज हैं। सलमान फिलहाल बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं जिसकी कीमत करीब 16 करोड रुपए हैं। इसके अलावा वह बांद्रा में कथित तौर पर 80 करोड रुपए की कीमत के एक और अपार्टमेंट के मालिक हैं।

Also Read: Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज करीब 146 ट्रेनों को रद्द किया, यहां चेक करें लिस्ट

अपार्टमेंट के साथ साथ सलमान खान के पास कुछ लग्जरी कारें हैं। जिनमें रोल्स रॉयस, mercedes-benz g-class, टोयोटा लैंड क्रूजर, रेंज रोवर, बीएमडब्ल्यू आदि कार शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version