Sara Ali Khan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं। सैफ अली खान और अमृता सिंह की लाडली का जन्म 12 अगस्त 1995 को बॉलीवुड के ‘पटौदी’ परिवार में हुआ था। सारा छोटी उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया से प्रभावित थीं क्योंकि न केवल उनके माता-पिता बल्कि उनकी दादी भी एक जानी-मानी अभिनेत्री थीं। सारा ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह भी एक्ट्रेस बनना चाहती हैं। अपने बचपन के सपने को पूरा करते हुए सारा आज एक सफल अदाकारा बन गई हैं।

कम समय में लीडिंग एक्ट्रेस में शुमार हैं सारा अली खान

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सारा ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बना ली है। सारा ने 2018 में फिल्म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में नजर आए थे। सारा ने अपनी पहली ही फिल्म से फैंस का दिल जीत लिया था। आज की लीडिंग एक्ट्रेसेस में सारा अली खान का नाम टॉप पर है। अदाकारी से लेकर खूबसूरती तक सारा ने फैंस का दिल जीत लिया और आज की लीडिंग एक्ट्रेसेस में शुमार है।

ये भी पढ़ें: ठग से अफेयर या फिल्मों से कमाई, लग्जरी लाइफस्टाइल मेंटेन करते हुए जैकलीन की है करोड़ों की संपत्ति

फिटनेस ट्रांसफॉर्मेशन को देख दुनिया रह गयी दंग

एंटरटेनमेंट की दुनिया में डेब्यू करने से पहले सारा का वजन 96 किलो था। सारा को हमेशा अधिक वजन और मोटे होने के लिए ट्रोल किया जाता था। हालांकि एक्ट्रेस बनने के लिए सारा ने काफी मेहनत की। मोटापा उनके सपनों में सबसे बड़ी बाधा थी। कॉलेज के सेकंड ईयर में उन्होंने एक्सरसाइज के जरिये अपना वजन कम किया। उन्होंने मोटापे पर काबू पाकर खुद को इस चमचमाती बॉलीवुड की दुनिया में अपनी जगह बना ली।

ये भी पढ़ें: वीकेंड पर चाहते हैं गर्मागर्म एंटरटेनमेंट तो देखिए Ullu App पर ये वेब सीरीज

सोशल मीडिया लवर है सारा अली खान

एक्ट्रेस सारा अली खान इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। कभी सारा अली खान अपने क्यूट लुक्स को लेकर तो कभी बिकिनी में अपने बोल्ड लुक्स को लेकर चर्चा में रहती हैं। सारा की तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही है। एक्ट्रेस अक्सर नॉक नॉक’ और ‘नमस्ते ऑडियंस’ वीडियो भी शेयर करती रहती हैं जो उनके फैंस को खूब पसंद आते हैं। सारा के इंस्टाग्राम पर 40 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में पूर्वजों की फोटो लगाते हुए इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो जाएगा बड़ा नुक्सान

सारा का अबतक का करियर रहा है शानदार

साराने बॉलीवुड में डेब्यू अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘केदारनाथ’ से किया था। इसके बाद सारा रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘सिंबा’ में नजर आईं। इस फिल्म के निर्देशक रोहित शेट्टी ने खुद कहा कि स्टार किड होने के बावजूद सारा को यह फिल्म अपने ही प्रयासों से मिली है। वहीं सारा कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म ‘लव आज कल’ में नजर आई थीं। इसके साथ ही सारा वरुण धवन के साथ फिल्म ‘कुली नंबर’ में नजर आई थीं। सारा आखिरी बार अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘अतरंगी रे’ में नजर आई थीं। एक्ट्रेस जल्द ही विक्की कौशल के साथ आगामी फिल्म में दिखाई देंगी। इतना ही नहीं एक्ट्रेस विक्रांत मेसी के साथ एक अपकमिंग फिल्म में भी नजर आएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version