डिजनी हॉट्सस्टार के सबसे हिट सीरीज में से एक Special Ops का इंतजार करने वाले दर्शकों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। 12 नवंबर यानी कि आज इसका सारा एपिसोड रिलीज कर दिया गया है। 2020 में जब वेब सीरीज का पहला सीजन रिलीज हुआ था, तब दर्शकों ने इस सीरीज को खूब प्यार दिया था और बस इंतजार था कि कब इसका सीजन 2 देखने को मिलेगा।

वेब सीरीज का दूसरा सीजन भी नए मसाले के साथ ओटीटी पर दस्तक दे चुका है। कहानी एक रॉ एजेंट पर आधारित है जिसमें दिखाया गया है कि एजेंट बनने के सफर में कितना संघर्ष करना पड़ता है। के के मेनन (हिम्मत सिंह) की कहानी दिल्ली पुलिस के शेख अब्बास के मुंह से सुनाई जाती है। रिटायरमेंट के बाद हिम्मत को डिपार्टमेंट या सरकार से क्या मिले, न मिले, उसके खिलाफ शिकायतों पर कोई एक्शन लिया जाए या न लिया जाए।

इससे पहले सीजन में हिम्मत सिंह का लोमड़ी के अंदाज में काम करना दर्शकों को इतना पाया था कि हर कोई जानना चाहता था कि आखिर यह इंसान ऐसा बना कैसे? नई सीरीज हिम्मत सिंह के हिम्मत सिंह बनने की कहानी कहती है। इसमें हिम्मत सिंह के युवावस्था के दिनों को दिखाया गया है जब वह नया नया था, लेकिन तेज तर्रार था ।हमेशा मन की सुनता था और देश के दुश्मनों को कहीं का नहीं छोड़ा था। उसके काम करने का अंदाज़ बड़े अधिकारियों को नाराज करने में भी कोई कसर नहीं रखता था।

कहानी पुराने दौर में जाती है। जब रॉ से जुड़े तीन एजेंट की एक के बाद एक हत्या कर दी जाती है। डिपार्टमेंट से बर्खास्त हिम्मत सिंह को सीनियर ऑफिसर बुलाते हैं। उसे नए अफसर विजय यानी अफताब शिवदासानी के साथ हत्यारों का पता लगाने और सजा देने का जिम्मा सौंपते हैं।

यहां एक और मुश्किल है। कुछ लोगों द्वारा खुफिया जानकारियां दुश्मन देशों के तक पहुंचाने की कोशिश भी हो रही हैं। हिम्मत और विजय को लीक जानकारियां गलत हाथों में पड़ने से रोकना भी है। हिम्मत-विजय की जोड़ी काम में लग जाती है। कहानी दिल्ली से होती हुई श्रीलंका, ब्रिटेन, रूस और यूक्रेन तक जाती है। दुश्मन बाहर तो हैं, सिस्टम के अंदर भी हैं। कुछ बिक गए हैं. कुछ को फंसा लिया गया है। सबसे खतरनाक है मनिंदर सिंह क्योंकि एक समय वह रॉ के एजेंट के रूप में हिम्मत के साथ काम कर चुका है। वह हिम्मत की खूबियां-खामियां जानता है।

नया सीजन मात्र चार कड़ियों का है, जिनका औसत समय 45-45 मिनट है। हालकि फैंस को और भी ज्यादा एपिसोड की उम्मीद थी। बहरहाल हिम्मत सिंह की इस कहानी में मजा आएगा। आप इसको जरूर देखें अगर आपके पास सब्सक्रिप्शन नहीं है तो अपने दोस्तों से मांग कर देखें या फिर डिजनी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन खरीद लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version