ग्लैमर इंडस्ट्री में आपकी बॉडी को शेप में और टोंड रहना बेहद जरूरी होता है तभी जाकर आप कहीं ग्लैमरस दिखाई देंगे इसके लिए जिम योगा मेडिटेशन डाइट जैसे रूटीन को फॉलो करना पड़ता है लोगों को अपना मन मारना पड़ता है। पहले खानों को अलविदा कहना पड़ता है। हमारी इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्ट्रेस हैं जिनके वेट कम है तो किसी के वेट ज्यादा है।

अब इन दिनों मिस यूनिवर्स हरनाथ संधू अपने वेट गेन को लेकर चर्चा में हैं। सबसे खास बात यह है कि हरनाज अपने बढ़े वजन को लेकर भी उतनी ही कॉन्फिडेंट है। हरनाज को ग्लूटेन से एलर्जी है।

अपना वेट मेंटेन करने के लिए हरनाज की तरह बाकी ग्लैमरस डीवाज को भी कई चीज़ें त्यागनी पड़ती है। किसी ने सालों से रोटी छोड़ रखी है तो कोई इंटरमिटेंट फास्टिंग करता है। आइए जानते हैं कौन सी एक्ट्रेस अपने वजन घटाने के लिए क्या-क्या पापड़ बेलती हैं।

भारती सिंह

भारती सिंह की वेट लॉस जर्नी हर किसी के लिए मिसाल है इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए भारतीय ने अपना काफी वजन घटाया है। वह 16 घंटे भूखी रहती थी। भारतीय अपनी पहली मील दोपहर 12:00 बजे लेती थी और आखिरी मेल शाम को 7:00 बजे वह सब कुछ खाती थी। मगर 12:00 से 7:00 के बीच में इस टेक्निक से भारती ने 10 महीने में 16 किलो वजन घटाया।

शहनाज गिल

बिग बॉस सेटिंग का हिस्सा रही शहनाज गिल भी एक वक्त पर काफी गोल मटोल हुआ करती थी। बिग बॉस में सलमान खान ने उन्हें वजन घटाने की सलाह दी थी। घर से निकलने के बाद शहनाज गिल ने खूब हार्ड वर्क किया और फिर तो ऐसा हुआ कि शहनाज का ट्रांसफॉरमेशन देख लोग अभी तक हैरान है। शहनाज गिल बिल्कुल बदल गई है। वह पहले से ज्यादा स्टाइलिश और स्लिम है। सहनाज ने लॉकडाउन में 6 महीने में 12 किलो वेट कम किया। उन्होंने नॉन वेजिटेरियन, चॉकलेट, आइसक्रीम खाना छोड़ दिया था।

हिना खान

टीवी की सबसे ग्लैमरस एक्टर में शुमार हिना खान की फिटनेस की लड़कियां भी पैदा हो जाती हैं हिना खान ने अपने अमेजिंग फिगर के लिए काफी मेहनत की है। वह अपना दिन गुनगुने नींबू पानी के साथ शुरुआत करती हैं। लोग कार्ब और प्रोटीन रिच डाइट लेती है। वह छोटी मिल लेती है हिना की डाइट में फ्रूट्स और वेजीज शामिल रहती है।

निया शर्मा

निया शर्मा जैसी टोंड बॉडी पाना हर किसी का सपना होता है। निया को इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। वह जंक फूड नहीं खाती है लंच डिनर में दाल खाना प्रेफर करती है। ऑमलेट में वेजेस का ज्यादा इस्तेमाल करती है। भारती की तरह वो शाम को 7:00 बजे के बाद खाना प्रेफर नहीं करती है। हालांकि पार्टी के दिन यह रूल लागू नहीं होता।

सुरभि चंदना

नागिन फेम एक्ट्रेस सुरभि चंदना अपने किलर लुक्स की वजह से जानी जाती हैं। सुरभ ने फिट रहने के लिए अपने फेवरेट फूड बर्गर, पिज्जा को छोड़ा। एक इंटरव्यू में सुरभि ने कहा था- मैं भाखरी, चावल, वेजीस, चिकन, फिश खाती हूं। मैं ज्वार भाखरी खाती हूं। जंक फूड से दूर रहती हैं।

https://www.dnpindiahindi.in/entertainment/badshah-told-the-story-of-going-into-depression-in-shilpa-shettys-fitness-chat-show/97658/

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version