Weigh Loss Tips: गर्मी के मौसम में पानी पीना बेहद जरूरी होता है। पानी की कमी शरीर की कई बीमारियों को जन्म देती है। गर्मी में ज्यादातर पानी से भरे फल खाने में आते हैं क्योंकि शरीर को पानी की आवश्यकता होती है। ऐसे कई फल जो मोटापे को घटाने में कारगर साबित होते हैं मोटापा कम करने के लिए और पेट को स्वस्थ रखने के लिए खीरे का जूस फायदेमंद होता है। खीरे और हरी धनिया का जूस पीने से सेहत पर काफी असर होगा इससे मोटापा भी कम होगा और पेट भी स्वस्थ रहेगा।

हर कोई अपने शरीर को पतला करने में लगा रहता है सभी चाहते हैं कि हमारा शरीर किसी ना किसी तरीके से स्वस्थ रहें इसके लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं कोई डाइट करता है तो कोई एक्सरसाइज करके अपने आप को फिट रखता है। अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो खीरे के जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी डाइट में खीरे के जूस को शामिल करें और रात को सोने से पहले एक गिलास से इसका सेवन करें इससे आपका वजन काफी कम हो जाएगा।

गर्मी के मौसम में पानी वाले फल काफी फायदेमंद होते हैं क्योंकि शरीर को हाइड्रेशन की जरूरत होती है खीरे का जूस और हरे धनिया का जूस शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है इससे आपका शरीर स्वस्थ रहता है और शरीर की मांसपेशियां मजबूत होती हैं। 

गर्मी के महीने में यह जूस काफी फायदेमंद है इस जूस में खीरे और हरी धनिया के अलावा एलोवेरा भी शामिल कर सकते हैं इस जूस का लगभग 1 महीने तक इसका सेवन करें और धीरे-धीरे आपको इसका असर दिखने लगेगा यह जूस आपके शरीर को हेल्दी रखेगा। 

जूस को बनाने का तरीका

इस जूस को बनाने के लिए एक खीरा एक नींबू आधा कटोरी धनिया की पत्ती, एलोवेरा जेल और एक ग्लास पानी ले लें। खीरे को छील ले और धनिया को धनिया पत्ती को साफ करके एक किनारे रख दे। एलोवेरा जेल को किसी ग्राइंडर में मिक्स करके इसमें मिला दें। सारी सामग्री को मिला दे और छलनी से छान लें इसके बाद आखरी में इस में नींबू का रस डाल दें अब यह जूस बनकर तैयार है। रोजाना इसका सेवन करें और एक महीने बाद आपको इसका असर देखने को मिलेगा धीरे-धीरे यह जूस आपके सही पर असर करेगा और आपका वजन घटने लगेगा। गर्मी में इस जूस का सेवन काफी मददगार साबित होगा इससे आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और वजन घटेगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version