इस वक्त पूरा देश होली के जश्न के माहौल में डूबा हुआ है। रंगों से सराबोर लोग अलग अलग अंदाज में होली मना रहे हैं। वैसे तो लोगों का अपना अपना अंदाज है होली मनाने का लेकिन होली में जो बॉलीवुड गाने का तड़का लगता है वह हमेशा से ही सेम रहा है। बचपन से लेकर आज तक उन्हें बॉलीवुड के सुपर हिट सॉन्ग पर होली खेली जाती रही है। आज भी उन सदाबहार सोंग्स का जलवा बरकरार है या यूं समझ लीजिए कि बिना इन गानों के होली अधूरी सी नजर आती है।

रंग बरसे

अमिताभ बच्चन रेखा और जया बच्चन के फिल्म सिलसिला का यह गाना सदियों से होली पर बजाया जाता है यही नहीं होली का नाम सुनते ही डूबा पर अगर कोई गाना सबसे पहले आता है तो वह यही गाना है। गाना बजते ही फिजा रंगीन हो जाती है। होली का मजा दोगुना हो जाता है।

सोनी सोनी

सोनी सोनी अखियों वाली फिर मोहब्बतें का यह गाना आज भी सदाबहार है। इस सॉन्ग पर होली का हमेशा से रंग जमता चला आया है। खासकर कपल के बीच इस गाने का क्रेज काफी देखा जाता है। अगर होली मिलन कोई कार्यक्रम है तो इस गाने का बदला तो लाजमी है।

अंग से अंग लगाना

अंग से अंग लगाना सजन हमें ऐसा रंग लगाना ये गाना शाहरुख खान के फिल्म डरता है जिसे एक नहीं बल्कि कई जाने-माने सिंगर ने अपनी आवाज दी है शायद ही कोई ऐसा होगा जिसने अब तक होली पर यह सॉन्ग मिस किया होगा।

होली आई होली

मशाल फिल्म का यह गाना अनिल कपूर पर फिल्माया गया है। जो कि होली पर चलते लोगों के अंदर जोश भर देता है। होली आई होली के गाने के साथ साथ फिल्म हिट हुई थी और आज भी यह गाना हिट है।

होली खेले रघुवीरा

में होली खेले रघुवीरा बागबान फिल्म के होली सॉन्ग का अलग ही रुतबा है। जो कोई भी से सुनता है उसका मन होली खेलने के लिए चहक उठता है। गाने के सिंगर अमिताभ बच्चन सुखविंदर सिंह उदित नारायण और अलका याग्निक हैं

बालम पिचकारी
ये जवानी है दीवानी फिल्म का गाना बालम पिचकारी जो तूने मुझे मारीतो बोले रे ज़माना ख़राबी हो गयी युवाओं को खूब आकर्षित करती है। होली पार्टी में अगर यह गाना ना बजे तो होली पार्टी का मजा ही नहीं आता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version